साहिबगंज : मोटरसाइकिल पर सवार होकर पुलिस कप्तान ने लिया शहर का जायजा
Advertisement

साहिबगंज : मोटरसाइकिल पर सवार होकर पुलिस कप्तान ने लिया शहर का जायजा

जब जिला के पुलिस कप्तान खुद मोटरसाइकिल पर सवार होकर शहर में विधि व्यवस्था को संतुलित करने और आम लोगों के साथ पुलिस के संबंधों को सुधारने के लिए सड़क पर उतर जाए तो यह तय है कि उस शहर में कानून का राज पूरी तरह से कायम होगा. जी हां, ऐसा ही एक नजारा साहिबगंज शहर में देखने को मिला, जहां पुलिस कप्तान एचपी जनार्दन स्वयं पुलिस बल के साथ शहर भ्रमण पर निकल पड़े.

साहिबगंज एसपी ने लिया शहर का जायजा.

साहिबगंज : जब जिला के पुलिस कप्तान खुद मोटरसाइकिल पर सवार होकर शहर में विधि व्यवस्था को संतुलित करने और आम लोगों के साथ पुलिस के संबंधों को सुधारने के लिए सड़क पर उतर जाए तो यह तय है कि उस शहर में कानून का राज पूरी तरह से कायम होगा. जी हां, ऐसा ही एक नजारा साहिबगंज शहर में देखने को मिला, जहां पुलिस कप्तान एचपी जनार्दन स्वयं पुलिस बल के साथ शहर भ्रमण पर निकल पड़े.

साहिबगंज जिला, जो अपने शांत स्वभाव के कारण पूरे राज्य में जाना जाता है. यहां किसी प्रकार की नक्सली गतिविधियां नहीं है और न ही इस क्षेत्र में कोई बड़ा आपराधिक संगठन ही सक्रिय है. इसके बावजूद साहेबगंज के पुलिस कप्तान एचपी जनार्दन अपने पूरे पुलिस बल के साथ मोटरसाइकिल पर शहर का भ्रमण किया.

इस भ्रमण के दौरान एसपी ने पत्रकारों को बताया कि आम लोगों का पुलिस के साथ मधुर संबंध और पुलिस और जनता के बीच की दूरी को कम करना ही इस भ्रमण का मुख्य उद्देश्य है. लोग अपनी शिकायतों को लेकर पुलिस थाने में जाने से डरते हैं. वह सीधे पुलिस कप्तान से भी मिल सकते हैं.

इस भ्रमण के पीछे लोगों के बीच यह संवाद देना था कि पुलिस अब आपके द्वार पर है. यानी आप किसी भी प्रकार की विधि व्यवस्था से परेशान हैं या किसी प्रकार की कोई असामाजिक तत्व आपके जीवन को असहज बना रहा है तो आप सीधे पुलिस से संपर्क साध सकते हैं. पुलिस आपकी सेवा में हर वक्त खड़ी रहेगी. एसपी का इस प्रकार शहर में भ्रमण करना लोगों के बीच एक कौतूहल का विषय बना रहा.

लोग जगह-जगह पर इस विषय पर चर्चा करते देखे गए कि यदि पुलिस इस प्रकार से लोगों की सेवा में जुट जाए तो अपराधियों की खैर नहीं.