close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

साहिबगंज को जल्द ही मिलेगा मॉडल स्टेशन का दर्जा, सुविधाओं से होगा लैस

मालदा डिवीजन के साहिबगंज में बने डीएमयू मेंटेनेंस सेट का निरीक्षण करने साहिबगंज पहुंची पूर्व रेलवे हावड़ा जोन की महाप्रबंधक सुनीत शर्मा ने साहिबगंज में बने डीएमयू सेट की तारीफ की.

साहिबगंज को जल्द ही मिलेगा मॉडल स्टेशन का दर्जा, सुविधाओं से होगा लैस

साहिबगंज: पूर्व रेलवे मालदा डिवीजन के साहिबगंज रेलवे स्टेशन को बहुत जल्द ही मॉडल स्टेशन का दर्जा प्राप्त होने जा रहा है. स्टेशन को सजाया जा रहा है. पूर्वी रेलवे हावड़ा जोन के महाप्रबंधक सुनीत शर्मा ने साहिबगंज के डीएमयू शेड निरीक्षण के दौरान इस बात की जानकारी दी.

मालदा डिवीजन के साहिबगंज में बने डीएमयू मेंटेनेंस सेट का निरीक्षण करने साहिबगंज पहुंची पूर्व रेलवे हावड़ा जोन की महाप्रबंधक सुनीत शर्मा ने साहिबगंज में बने डीएमयू सेट की तारीफ की. इस दौरान उन्होंने कहा कि इस रूट पर ट्रेनों की संख्या बढ़ेगी और रखरखाव की पूरी व्यवस्था यहां पर हो पाएगी.

निरीक्षण के दौरान डीआरएम मालदा तनु चंद्रा ने बताया कि साहिबगंज रेलवे स्टेशन को मॉडल स्टेशन का दर्जा बहुत जल्द ही प्राप्त होने जा रहा है. इसको लेकर रेल प्रशासन साहिबगंज रेलवे स्टेशन को अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस कर रही है. रेलवे स्टेशन का सौंदर्यीकरण, सीसीटीवी कैमरा, एटीएम की सुविधा, दिव्यांग यात्रियों के लिए व्हीलचेयर सहित मेडिकल की पूरी सुविधा यहां उपलब्ध कराई जाएगी.

साहिबगंज निरीक्षण पर पहुंचे जीएम के आगमन से स्थानीय पदाधिकारियों में काफी हड़कंप मचा रहा. वहीं, महाप्रबंधक रेल हावड़ा जोन से साहिबगंज हावड़ा इंटरसिटी रांची के लिए एक अन्य ट्रेन और साहिबगंज में रेल ओवरब्रिज जल्द बनाने की मांग रखी गई.

साहिबगंज को मॉडल स्टेशन बनाने को लेकर सभी प्रकार के प्रयास किए जा रहे हैं. रेलवे स्टेशन परिसर को सजाया जा रहा है और यात्रियों के लिए आधुनिक सुविधाओं की आपूर्ति की जा रही है. इससे साहिबगंज रेलवे स्टेशन पूर्व रेलवे मालदा डिवीजन का मॉडल स्टेशन हो सके.