close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिहार: आतंकी हमले को लेकर समस्तीपुर रेल मंडल ने जारी किया रेड अलर्ट, खुफिया विभाग सक्रिय

कुछ समय पहले आखरी बार गोरखपुर के नकहा जंगल स्थित रेलवे क्रॉसिंग पर सफेद कार में देखे गए थे. उसके बाद से इन आतंकियों का कोई सुराग नहीं मिल सका है. ऐसे में खुफिया विभागों की बेचैनी बढ़ गई है.

बिहार: आतंकी हमले को लेकर समस्तीपुर रेल मंडल ने जारी किया रेड अलर्ट, खुफिया विभाग सक्रिय
आतंकियों की तलाश में कई सुरक्षा एजेंसियों को लगाया गया है.

समस्तीपुर: बिहार के समस्तीपुर रेल मंडल ने आतंकी हमले के मद्देनजर अलर्ट जारी किया है. देश में घुसे पांच संदिग्ध आतंकी बीते 1 माह से ट्रेसलेस हैं. कुछ समय पहले आखरी बार गोरखपुर के नकहा जंगल स्थित रेलवे क्रॉसिंग पर सफेद कार में देखे गए थे. उसके बाद से इन आतंकियों का कोई सुराग नहीं मिल सका है. ऐसे में खुफिया विभागों की बेचैनी बढ़ गई है.

आतंकी हमलों को लेकर देश के अलग-अलग हिस्सों के अलावे बिहार के 15 जिलों को विशेष तौर पर सतर्क रहने का निर्देश दिया गया है. आतंकियों की तलाश में कई सुरक्षा एजेंसियों को लगाया गया है. दरअसल कश्मीर में धारा 370 हटाये जाने के बाद से पाकिस्तान लगातार आतंकी घुसपैठ कराने की फिराक में लगा है.

समस्तीपुर रेल मंडल का अधिकांश रेलवे परिक्षेत्र नेपाल बॉर्डर से सटा हुआ है जिसकी वजह से आतंकवादी घटना की आशंका बनी रहती है. दीपावली और छठ पर्व को लेकर रेलवे पहले से ही अलर्ट पर है लेकिन अब आतंकी हमले की आशंका को लेकर इसकी सुरक्षा और कड़ी कर दी गई है.

आतंकी हमले को लेकर समस्तीपुर रेल मंडल के मंडल सुरक्षा आयुक्त अंशुमान त्रिपाठी ने समस्तीपुर ,सीतामढ़ी ,सुपौल ,मोतिहारी ,बेतिया ,बगहा ,दरभंगा ,मुजफ्फरपुर, खगड़िया ,मधुबनी ,बेगूसराय ,सहरसा, मधेपुरा ,पूर्णिया और अररिया के जिले के डीएम और एसपी के साथ साथ मुजफ्फरपुर और कटिहार रेल एसपी को पत्र जारी कर आतंकी हमले की आशंका से अवगत कराया है.

रेलवे शुरू से ही आतंकियों के लिए एक सॉफ्ट टारगेट रहा है, ऐसे में रेल पुलिस को ज्यादा चौकन्ने रहने के निर्देश दिए गए हैं.