15 साल में 90 हजार रोजगार देने वाले आज 10 लाख नौकरी की बात कर रहे: संजय जायसवाल
Advertisement

15 साल में 90 हजार रोजगार देने वाले आज 10 लाख नौकरी की बात कर रहे: संजय जायसवाल

संजय जायसवाल ने कहा, 'आरजेडी झूठ का वादा कर रहा है. आरजेडी और कांग्रेस पड़ोसी राज्य झारखंड में सरकार में है, कितने लोगों को रोजगार मिला?

बिहार बीजेपी के अध्यक्ष हैं संजय जायसवाल. (फाइल फोटो)

पटना: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बिहार प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल इस विधानसभा चुनाव में विपक्ष को कहीं नहीं मानते. उन्होंने विपक्ष के रोजगार देने के वादे को भी भ्रम फैलाने वाला बताते हुए सवाल किया कि पड़ोसी झारखंड में आरजेडी-कांग्रेस भी सरकार में शामिल है, कितनों को रोजगार मिल गया?

संजय जायसवाल ने विपक्ष के वादे पर सवाल उठाते हुए कहा कि बिहार में 15 साल आरजेडी की सरकार रही है. उस दौर में वेतन भी समय पर नहीं मिलता था. उन्होंने कहा कि आरजेडी की 15 साल की सरकार में मात्र 90 हजार लोगों को नौकरी दी गई थी, वह आज 10 लाख नौकरी देने की बात कर रहा है, तो इससे बड़ी मजाक स्थिति क्या होगी.

उन्होंने कहा, 'आरजेडी झूठ का वादा कर रहा है. आरजेडी और कांग्रेस पड़ोसी राज्य झारखंड में सरकार में है, कितने लोगों को रोजगार मिला? तेजस्वी यादव खुद बिहार सरकार में उपमुख्यमंत्री रहे हैं, कई विभाग के मंत्री रहे, कितनों को रोजगार दिया? देखिए सब वोट पाने को लेकर किया जा रहा है, लेकिन लोगों को इन वादों पर विश्वास नहीं हो पा रहा है.'

संजय जायसवाल ने कहा कि भाजपा ने 19 लाख लोगों को नौकरी नहीं रोजगार देने की बात की है. उन्होंने कहा कि इसके लिए बीजेपी ने रोडमैप बनाया है. हमने स्पष्ट बताया 4.50 लाख नौकरियां तो शिक्षा-स्वास्थ्य के क्षेत्र में देंगे. इसके अलावा रिक्त पदों पर बहाली होगी. 19 लाख रोजगार के अवसर सृजित किए जाएंगे.

बीजेपी के बागियों के चुनाव मैदान में उतर जाने के मुद्दे पर पूछे गए एक प्रश्न के उत्तर में जायसवाल ने कहा कि पहली बार बड़ी संख्या में बागियों पर कार्रवाई हुई है. उन्होंने हालांकि माना कि भाजपा ही नहीं जदयू के बागियों से भी एनडीए को नुकसान हुआ है.

एलजेपी के एनडीए से अलग होने के संबंध में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, 'ऐसा नहीं है. एलजेपी केंद्र में रहते भी झारखंड सहित अन्य प्रदेशों में अलग चुनाव लड़ चुकी है. एलजेपी के संबंध में प्रश्न उनसे ही पूछा जाना चाहिए. यहां राजग में लोजपा नहीं है.'

उन्होंने लोजपाा के भाजपा के सामने प्रत्याशी उतारने के संबंध में पूछे जाने पर कहा, 'एनडीए में शामिल चार दलों के ही विषय में मैं बता सकता हूं. अन्य दल क्या कर रहे हैं, यह तो उनके नेता ही बता पाएंगें.' उन्होंने आगे कहा कि इस चुनाव में विपक्ष पूरी तरह बिखरा हुआ है. इस चुनाव में विपक्ष के पांच-पांच मुख्यमंत्री हैं.

बीजेपी के अधिक सीट आने पर मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के विषय में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, 'अगर-मगर का प्रश्न ही नहीं उठता. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष कह चुके हैं कि एनडीए के मुख्यमंत्री चेहरा नीतीश कुमार (Nitish Kumar) हैं, तो इसमें कुछ बचता ही कहां है.'

उन्होंने दावा करते हुए कहा कि आरजेडी इस चुनाव में दो-तिहाई बहुमत के साथ विजयी हो रही है. उन्होंने कहा कि तेजस्वी 'जंगल राज' के प्रतीक बने हुए हैं. लोग उस 15 साल के दौर को अभी भी नहीं भूल पाए हैं. आज के युवा भी बिहार में उस राज की कल्पना नहीं कर सकते.