close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

MLC चुनाव : JDU से संजय झा और बीजेपी से राधामोहन शर्मा होंगे उम्मीदवार, नॉमिनेशन आज

संजय झा ने बीजेपी से अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत की थी. वह अरुण जेटली के करीबी माने जाते हैं. साथ ही वह बीजेपी और जेडीयू के बीच सेतु का काम भी करते हैं.

MLC चुनाव : JDU से संजय झा और बीजेपी से राधामोहन शर्मा होंगे उम्मीदवार, नॉमिनेशन आज
जेडीयू ने संजय झा और बीजेपी ने राधामोहन शर्मा को बनाया उम्मीदवार. (फाइल फोटो)

पटना : पूर्व विधान परिषद सदस्य (एमएलसी) और जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के राष्ट्रीय महासचिव संजय कुमार झा को जेडीयू ने विधान परिषद का उम्मीदवार बनाया है. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उनका नाम पर मुहर लगाई है. वहीं, भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने पार्टी के प्रदेश महासचिव राधामोहन शर्मा को उम्मीदवार बनाया है.

राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) और बीजेपी दोनों दलों से एक-एक सीट खाली हुई थी. संजय झा को पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के कद्दवार नेता अरुण जेटली और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का करीबी माना जाता है. लोकसभा चुनाव में उनके दरभंगा से चुनाव लड़ने की चर्चा थी, लेकिन अंतिम समय में सीट बीजेपी के खाते में चली गई थी.

संजय झा का पैत्रिक गांव झंझारपुर लोकसभा के अररिया है. हालाकि शुरुआती दौर से ही उन्होंने दरभंगा को अपना राजनीतिक क्षेत्र चुना. संजय झा मिथिला में अपनी पार्टी का ब्राह्मण चेहरा हैं. आने वाले विधानसभा चुनाव में जेडीयू को ब्राह्मणों के बीच पैठ बनाने में मदद मिलेगी.

संजय झा ने बीजेपी से अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत की थी. वह अरुण जेटली के करीबी माने जाते हैं. साथ ही वह बीजेपी और जेडीयू के बीच सेतु का काम भी करते हैं. पहली बार उन्हें 2005 में राज्यपाल के द्वारा एमएलएसी मनोनित किया गया था.

वहीं, बीजेपी ने जहानाबाद के पिंजौर गांव के रहने वाले राधामोहन शर्मा को उम्मीदवार बनाया है. यह सीमांचल के सभी लोकसभा क्षेत्र के साथ भागलपुर में चुनाव प्रचार अभियान देख रहे थे. इन्होंने एबीवीपी से अपना राजनीतिक सफर की शुरुआत की थी.