close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

दरभंगा : संजय झा बोले- IGIMS की तर्ज पर DMCH में भी बनेगा बड़ा विश्राम गृह

संजय झा डीएमसीएच परिसर में पटना स्थित आईजीआईएमएस की तर्ज पर विश्राम गृह के निर्माण के लिए गुरुवार को केंद्रीय उर्जा राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) आरके सिंह से मिले.

दरभंगा : संजय झा बोले- IGIMS की तर्ज पर DMCH में भी बनेगा बड़ा विश्राम गृह
संजय झा ने आरके सिंह से मिलकर एक ज्ञापन सौंपा. (तस्वीर- Facebook)

दरभंगा : बिहार के दरभंगा स्थित डीएमसीएच परिसर में मरीजों का इलाज करवाने के लिए आने वाले परिजनों की परेशानियों को देखते हुए बहुत जल्द एक बड़ा विश्राम गृह बनाया जाएगा. केंद्रीय उर्जा मंत्रालय के द्वारा कार्पोरेट सामाजिक दायित्व (सीएसआर) फंड के तहत इसका निर्माण कराया जाएगा. इसके निर्माण में लगभग 15 करोड़ रुपये खर्च होने की संभावना है. 

जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) महासचिव संजय झा डीएमसीएच परिसर में पटना स्थित आईजीआईएमएस की तर्ज पर विश्राम गृह के निर्माण के लिए गुरुवार को केंद्रीय उर्जा राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) आरके सिंह से मिले.

संजय झा ने बताया कि जब कभी डीएमसीएच जाता हूं तो वहां मिथिलांचल के कोने-कोने से आए मरीजों के परिजनों को एक समान समस्या से जूझते हुए देखता हूं. मरीजों के लिए तो बेड की व्यवस्था होती है, लेकिन परिजनों को अस्पताल के फर्श पर ही सोने के लिए मजबूर होना पड़ता है. डीएमसीएच नॉर्थ बिहार का एक बड़ा सेंटर है, जहां नेपाल तक से लोग इलाज के लिए आते हैं.

उन्होंने कहा कि आरके सिंह से मुलाकात कर उनसे कार्पोरेट सामाजिक दायित्व (सीएसआर) फंड के तहत डीएमसीएच परिसर में आईजीआईएमएस की तर्ज पर सभी सुविधाओं से युक्त एक बड़े विश्राम गृह का निर्माण करवाने के लिए आग्रह किया. बहुत जल्द ही डीएमसीएच परिसर में एक बड़े विश्रामालय का निर्माण कार्य आरंभ होगा. इसमें लगभग 150 के आसपास कमरे होंगे. मरीजों के परिजनों के खाने के लिए कैंटीन की भी सुविधा होगी.