close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

संजय झा बोले- 'संगठित अपराध को खत्म करने के लिए नीतीश कुमार संकल्पित'

संजय झा ने कहा कि बेगूसराय में संपत्ति विवाद में भाई ने भाई की हत्या कर दी. ऐसे अपराधों को कोई कैसे रोक सकता है.

संजय झा बोले- 'संगठित अपराध को खत्म करने के लिए नीतीश कुमार संकल्पित'
बिहार में जारी आपराधिक घटनाओं पर संजय झा का बयान.

पटना: बिहार सरकार में जल संसाधन मंत्री और जनता दल युनाइटेड (JDU) के वरिष्ठ नेता संजय झा (Sanjay Jha) ने कहा कि क्राइम पर कंट्रोल ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की यूएसपी रही है. जब पहली बार वह सीएम बने थे तो अपने पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि राज्य में जारी अपराध पर कंट्रोल करेंगे. 13 वर्षों के अपने कार्यकाल में उन्होंने यह कर दिखाया. साथ ही उन्होंने कहा कि किसी समजा से अपराध पूरी तरह से खत्म हो जाए यह पूरी दुनिया में संभव नहीं है.

संजय झा ने कहा कि बेगूसराय में संपत्ति विवाद में भाई ने भाई की हत्या कर दी. ऐसे अपराधों को कोई कैसे रोक सकता है. साथ ही उन्होंने कहा कि बिहार सरकार संगठित अपराध के खात्मे के लिए संकल्पित है. इसके लिए लगातार काम भी कर रही है. संजय झा ने कहा कि मुख्यमंत्री खुद ऐसे मामलों पर गंभीरता से ध्यान रखते हैं.

इस दौरान उन्होंने बिहार में हाल में हुए उपचुनाव पर भी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि उपचुनाव में हार हमारे लिए शगुन की तरह रही है. 2009 के उपचुनाव के नतीजों के बाद हम विधानसभा चुनाव जीते थे. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि जनता ने परिवारवाद को इस उपचुनाव में खारिज कर दिया. संजय झा ने कहा कि सांसदों को ही प्रत्याशी चुनने का जिम्मा दिया गया था, जो शायद सही नहीं रहा.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के दिल्ली दौरे पर उन्होंने कहा कि जेडीयू राष्ट्रीय परिषद की बैठक में नीतीश कुमार के फिर से राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के औपचारिक घोषणा होगी. झारखंड और दिल्ली के विधानसभा चुनाव पर भी इस दौरान चर्चा होगी. इस बैठक में पूरे देश से राज्य कार्यकारिणी के सदस्य शामिल होंगे.