बिहार: संजय कुमार ने संभाला शिक्षा विभाग के PS का पद, कहा-नियुक्ति में अब नहीं होगी देरी
Advertisement

बिहार: संजय कुमार ने संभाला शिक्षा विभाग के PS का पद, कहा-नियुक्ति में अब नहीं होगी देरी

संजय कुमार ने कहा कि राज्य में युवाओं को नौकरी के लिए बेहतर अवसर है. हो सकता है कुछ इसमें देरी हुई हो लेकिन नियुक्ति में कोई देरी नहीं होगी.

संजय कुमार ने संभाला शिक्षा विभाग के PS का पद.

पटना: शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव के तौर पर संजय कुमार ने पद संभाल लिया है. स्वास्थ्य विभाग को दुरूस्त कर चुके संजय कुमार को अब शिक्षा विभाग को दुरूस्त करने की जिम्मेदारी है. संजय कुमार ने कहा कि शिक्षा विभाग किसी भी सरकार के कामकाज का आईना होता है यानि अगर शिक्षा विभाग बेहतर प्रदर्शन करेगा तो इससे जुड़े लाखों छात्र और छात्राओं का भविष्य भी बेहतर होगा.

संजय कुमार ने कहा कि राज्य में माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा (Secondary Teachers Eligibility Test) होने जा रही है और इस बारे में किसी को भी संदेह नहीं होना चाहिए. संजय कुमार ने कहा कि 'मुझे जो जिम्मेदारी दी गई है वो अहम है और इसके लिए बिहार सरकार को मैं शुक्रिया अदा करता हूं.'

वहीं, बिहार में बड़े स्तर पर शिक्षकों की हो रही बहाली पर संजय कुमार ने कहा कि राज्य में युवाओं को नौकरी के लिए बेहतर अवसर है. हो सकता है कुछ इसमें देरी हुई हो लेकिन नियुक्ति में कोई देरी नहीं होगी. बिहार में शिक्षा के लिए बेहतर काम किए गए हैं और आगे भी बेहतर ही होगा.

बता दें कि आईएएस अधिकारी संजय कुमार की गिनती तेज-तर्रार अफसरों में होती है. संजय कुमार चर्चा में उस वक्त आए थे जब बीते कुछ महीने पहले उन्हें कोरोना काल में अचानक स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव के पद से हटाकर पर्यटन विभाग का प्रधान सचिव बना दिया गया था.

जानकारी के अनुसार, प्रधान सचिव आरके महाजन के सेवानिवृत होने के बाद संजय कुमार को शिक्षा विभाग का प्रधान सचिव बना दिया गया है.