close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

दिल्ली आने वाली सप्तक्रांति एक्सप्रेस में धुआं निकलते हुए देखा गया, प्रस्थान में देरी

हार के मुजफ्फरपुर से सुबह 11 बजकर 50 मिनट पर ट्रेन रवाना हुई थी और कापरपुरा स्टेशन पहुंचते ही उसके लोकोमोटिव से धुआं निकलना शुरू हो गया. 

दिल्ली आने वाली सप्तक्रांति एक्सप्रेस में धुआं निकलते हुए देखा गया, प्रस्थान में देरी
अपराह्र 12 बजकर 15 मिनट तक अग्निशमनकर्मियों की मदद से लोकोमोटिव में मौजूद धुआं खत्म हुआ.(प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली: दिल्ली आने वाली सप्तक्रांति एक्सप्रेस ट्रेन में सवार यात्री सोमवार को उस समय बाल-बाल बच गये जब मुजफ्फरपुर स्टेशन से रवाना होने के केवल 15 मिनट बाद ही उसके लोकोमोटिव से धुआं निकलते हुए देखा गया.

बिहार के मुजफ्फरपुर से सुबह 11 बजकर 50 मिनट पर ट्रेन रवाना हुई थी और कापरपुरा स्टेशन पहुंचते ही उसके लोकोमोटिव से धुआं निकलना शुरू हो गया. पूर्व मध्य रेलवे के प्रवक्ता राजेश कुमार ने बताया कि अपराह्र 12 बजकर 15 मिनट तक अग्निशमनकर्मियों की मदद से लोकोमोटिव में मौजूद धुआं खत्म हुआ.

उन्होंने बताया, ‘‘अपराह्र एक बजे तक ट्रेन को वापस मुजफ्फरपुर भेजा गया. लगभग एक बजकर 15 मिनट पर ट्रेन मुजफ्फरपुर पहुंची. वहां लोकोमोटिव को बदला जाएगा और फिर ट्रेन आनंद विहार टर्मिनल के लिए रवाना होगी. कुमार ने बताया कि सभी यात्री सुरक्षित हैं.

अधिकारियों ने बताया कि लोकोमोटिव के ‘कैपेसिटर बैंक’ में शॉर्ट-सर्किट धुआं आने का कारण हो सकता है. उन्होंने बताया कि इस संबंध में जांच की जा रही है. (इनपुट: भाषा)