लखीसराय: PDS लाइसेंस वितरण में गड़बड़ी उजागर, मंत्री ने दिया कार्रवाई का भरोसा
topStories0hindi584697

लखीसराय: PDS लाइसेंस वितरण में गड़बड़ी उजागर, मंत्री ने दिया कार्रवाई का भरोसा

मंत्री ने बिना किसी का नाम लिए कहा कि कुछ भ्रष्ट अफसर हैं, जो सुशासन की सरकार को बदनाम करने में जुटे हैं. ऐसे भ्रष्ट अफसर किसी भी कीमत पर बख्शे नहीं जाएंगे.

लखीसराय: PDS लाइसेंस वितरण में गड़बड़ी उजागर, मंत्री ने दिया कार्रवाई का भरोसा

लखीसराय: बिहार के लखीसराय (Lakhisarai) में पीडीएस के नये लाइसेंस वितरण में अनियमितता बरते जाने का खुलासा हुआ है. बताया जा रहा है कि, सदर प्रखंड के साविकपुर पंचायत में नए पीडीएस (PDS) के लिए एक-एक रिक्तियां थी. जिस पर एक सामान्य उम्मीदवार के साथ एक महिला का चयन किया जाना था. लेकिन विभागीय लापरवाही के चलते इसे किसी और को दे दिया गया.

इतना ही नहीं, साविकपुर पंचायत में महिला के बदले एक पुरुष को पीडीएस का लाइसेंस दे दिया गया. बाद में प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी ने भी जांच रिपोर्ट में गड़बड़ी पाई थी. मामले की जानकारी वरीय अधिकारी को दी गई.

रविवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) के प्रधान कार्यालय में बिहार के श्रम संसाधन मंत्री विजय कुमार सिन्हा के द्वारा आयोजित लोक जनसंवाद कार्यक्रम में इसका खुलासा हुआ. मंत्री ने नए पीडीएस लाइसेंस वितरण में गड़बड़ी को काफी गंभीरता से लिया है. उन्होंने खाद्य आपूर्ति विभाग के मंत्री और प्रधान सचिव से फोन पर शिकायत कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही है.

उन्होंने बिना किसी का नाम लिए कहा कि कुछ भ्रष्ट अफसर हैं, जो सुशासन की सरकार को बदनाम करने में जुटे हैं. ऐसे भ्रष्ट अफसर किसी भी कीमत पर बख्शे नहीं जाएंगे.

साविकपुर पंचायत के लोदिया ग्रामवासी नंदकिशोर प्रसाद सिंह के बेटे गुलशन कुमार ने नए पीडीएस लाइसेंस प्राप्त करने के लिए लोदिया ग्राम में अप्लाई किया था, लोदिया में पुरुष के बजाए सीट सामान्य श्रेणी के महिला के लिए थी. गुलशन ने साबिकपुर के लिए अप्लाई भी नहीं किया था, लेकिन नए पीडीएस का लाइसेंस प्राप्त कर लिया.

-- Rajendra Malviya, News Desk

Trending news