वाजपेयी के निधन पर बिहार में राजकीय शोक शुक्रवार को बंद रहेंगे सरकारी दफ्तर समेत स्कूल-कॉलेज
Advertisement

वाजपेयी के निधन पर बिहार में राजकीय शोक शुक्रवार को बंद रहेंगे सरकारी दफ्तर समेत स्कूल-कॉलेज

अटल बिहारी वाजपेयी के निधन के बाद बिहार सरकार ने पूरे राज्य में सात दिनों के राजकीय शोक की घोषणा की है.

अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर बिहार में राजकीय शोक की घोषणा.

पटनाः भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन से पूरा देश शोक में डूब गया है. एक महान राजनेता को खोने का गम आम जनता से लेकर युवाओं के बीच भी है. वाजपेयी जी के निधन पर केंद्र सरकार ने सात दिनों के राष्ट्रीय शोक की घोषणा की है.

इसके साथ ही बिहार से अटल बिहारी वजापेयी का जुड़ाव हमेशा से रहा है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उनके निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है. उन्होंने अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि देते हुए कहा भारत के पूर्व प्रधानमंत्री एवं भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी जी का निधन दुःखद है. देश ने सबसे बड़े राजनीतिक शख्सियत, प्रखर वक्ता, लेखक, चिंतक, अभिभावक एवं करिश्माई व्यक्तित्व को खो दिया है.

वहीं, बिहार सरकार ने भी पूरे राज्य में सात दिनों के राजकीय शोक की घोषणा की है. साथ ही शुक्रवार (17 अगस्त) को राजकीय छुट्टी का ऐलान किया गया है. इसके तहत राज्य के सभी सरकारी दफ्तर समेत स्कूल, कॉलेज सभी बंद रहेंगे.

अटल बिहारी वाजपेयी का इलाज नई दिल्ली एम्स में चल रहा था. उनकी नाजुक स्थिति की खबर सुनकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार फौरन उनके हालत की जानकारी लेने नई दिल्ली एम्स पहुंचे थे. उनकी मुलाकात होने के बाद शाम 5.05 बजे अटल बिहारी वाजपेयी ने अंतिम सांस ली.

अटल बिहारी वाजपेयी के पार्थिव शरीर का शुक्रवार को अंतिम संस्कार किया जाएगा. खबर है कि कल दोपहर 1.30 बजे लोगों को अंतिम दर्शन करने का मौका मिलेगा.