जमशेदपुरः स्कूल वैन चालक नाबालिग छात्रा से करता था अश्लील हरकत, लोगों ने की पिटाई
Advertisement

जमशेदपुरः स्कूल वैन चालक नाबालिग छात्रा से करता था अश्लील हरकत, लोगों ने की पिटाई

झारखंड के जमशेदपुर में इंसानियत को शर्मसार करने वाली एक घटना प्रकाश में आया है.

स्कूल वैन ड्राइवर नाबालिग छात्रा से छेड़छाड़ करता था.

जमशेदपुरः झारखंड के जमशेदपुर में इंसानियत को शर्मसार करने वाली एक घटना प्रकाश में आया है. जानकारी के मुताबिक शहर के एक प्रतिष्ठित स्कूल में पढ़ाई कर रही कक्षा छह की नाबालिग छात्रा के साथ उसके ही स्कूल वैन चालक ने अश्लील हरकत की. इंसानियत को शर्मसार कर देने वाली इस घटना की जानकारी परिजनों द्वारा पुलिस को दी गई. 

सूचना मिलते ही पुलिस हरकत में आई और आरोपी स्कूल वैन चालक को पॉक्सो एक्ट के तहत गिरफ्तार कर मामले की गहन छानबीन में जुट गई है. वही पुलिस ने पीड़ित बच्ची की स्वास्थ्य जांच कराने को एमजीएम अस्पताल भेज दिया है.

जानकारी के मुताबिक 11 वर्षीय नाबालिग छात्रा रोजाना स्कूल वैन से स्कूल वैन से शहर के एक प्रतिष्ठित स्कूल में पढ़ाई के लिए आती-जाती थी. आरोप है कि उसके ही स्कूल वैन चालक द्वारा मौका पाकर पिछले कई दिनों से छात्रा के साथ छेड़छाड़ और अश्लील हरकत की घटना को अंजाम दे रहा था. परेशान होकर पीड़ित बच्ची ने अपने अभिभावक से इसकी शिकायत की.

परिजनों द्वारा पुलिस को घटना की जानकारी दी गई. जिसके बाद पुलिस ने तुरंत एक्शन लेते हुए 50 वर्षीय मानगो जवाहरनगर निवासी आरोपी वैन चालक को पॉक्सो एक्ट के तहत गिरफ्तार कर लिया. मामले की तहकीकात में जुट गई है, और पीड़ित बच्ची को मेडिकल जांच के लिए भेज दिया है.

वहीं, इस घटना के प्रकाश में आने के बाद शहर की लोगों ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. लोगों का कहना था कि पुलिस आरोपी वैन चालक को कड़ी से कड़ी सजा दिलाये, ताकि फिर से ऐसी घटना की पुनरावृति नहीं हो सके. वहीं, वैन चालक की लोगों ने पिटाई भी की.

हालांकि सबसे बड़ा सवाल यह है कि,

-क्या निजी स्कूल में ऐसे चालक को रखने से पहले क्या उसकी जाँच नहीं की जाती?
-अगर स्कूल खुद का वैन नहीं चलती तो बच्चों के सुरक्षा की बात कैसे कहती है?
-क्या जिला प्रशासन ऐसे स्कूल वैन को चिन्हित नहीं कर सकती है?
-अब क्या प्रशासन इस घटना के बाद जागेगी?