राम मंदिर पर आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद रांची में धारा-144 लागू, सोशल मीडिया पर भी नजर
topStorieshindi

राम मंदिर पर आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद रांची में धारा-144 लागू, सोशल मीडिया पर भी नजर

अयोध्या पर आए फैसले को लेकर राजधानी रांची में एहतियात के तौर पर जिला प्रशासन की ओर से सामान्य दिन की तरह व्यवस्था कायम रखने का प्रयास किया जा रहा है.

राम मंदिर पर आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद रांची में धारा-144 लागू, सोशल मीडिया पर भी नजर

रांची: वर्षों से लंबित अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने अपना फैसला सुना दिया है. कोर्ट ने उक्त जमीन पर राम मंदिर (Ram Mandir) निर्माण कराने का फैसला दिया है. इसके लिए केंद्र सरकार को एक ट्रस्ट बनाने के लिए कह गया है. साथ ही मस्जिद के लिए अलग से पांच एकड़ जमीन मुहैया कराने का आदेश भी दिया गया है. सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले के बाद झारखंड की राजधानी रांची में धारा-144 लगा दिया गया है. बिना प्रशासनिक अनुमति जुलूस या प्रदर्शन पर रोक लगा दी गई है.  वहीं, सोशल मीडिया पर प्रशासन ने अपनी पैनी नजर बना रखी है. 

अयोध्या पर आए फैसले को लेकर राजधानी रांची (Ranchi) में एहतियात के तौर पर जिला प्रशासन की ओर से सामान्य दिन की तरह व्यवस्था कायम रखने का प्रयास किया जा रहा है. इसके तहत जिले के डीसी राय महिमापत रे और एसपी अनीश गुप्ता लगातार शहर में भ्रमण कर रहे हैं.

डीसी ने कहा कि रांची हमेशा शांति और सौहार्द के लिए जाना जाता है. हर चौक चौराहे पर मजिस्ट्रेट की नियुक्ति की गई है, ताकि सामान्य व्यवस्था कायम रहे. वहीं, मामले की गंभीरता को देखते हुए 11 नवंबर तक राजधानी रांची में धारा 144 लागू कर दिया गया है.

एसपी अनीश गुप्ता ने कहा कि सुरक्षा के लिहाज से शहर में सुरक्षाबल लगाए गए हैं. उन्होंने लोगों से अफवाहों पर ध्यान नहीं देने की अपील की है. साथ ही उन्होंने कहा कि शांति व्यवस्था जिला में कायम रहे इसको लेकर प्रसाशन सजग है. इसी के तहत बगैर इजाजत के प्रदर्शन और जुलूस पर रोक लगा दी गई है. सोशल साइट्स पर भी खासा ध्यान रखा गया है.

बहरहाल अयोध्या पर आए फैसले के बाद राजधानी रांची बिल्कुल सामान्य है. लोग सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत करते नजर आ रहे हैं, लेकिन एहतियातन शहर में सुरक्षा व्यवस्था भी बढ़ा दी गई है.

Trending news