close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सावन के पहले सोमवारी को लेकर राजधानी रांची में प्रशासन मुस्तैद, होगी कड़ी सुरक्षा

रांची में सावन के पहले सोमवारी को लेकर जिला प्रशासन ने तैयारी पूरी कर ली गई है. दंडाधिकारी के साथ जिला पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की गई है

सावन के पहले सोमवारी को लेकर राजधानी रांची में प्रशासन मुस्तैद, होगी कड़ी सुरक्षा
सावन के पहले सोमवार पर पहाड़ी मंदिर में सुरक्षा कड़ी. (फाइल फोटो)

रांचीः राजधानी रांची में सावन के पहले सोमवारी को लेकर जिला प्रशासन ने तैयारी पूरी कर ली गई है. दंडाधिकारी के साथ जिला पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की गई है, ताकि कांवरियों को किसी तरह की परेशानी ना हो और कड़ी सुरक्षा के बीच भगवान भोले के दर्शन कर सकें.

रांची पहाड़ी मंदिर में श्रद्धालुओं की सुरक्षा को लेकर जिला प्रशासन ने तैयारी कर ली है. कुल 41 स्थानों में 12 दंडाधिकारियों और पुलिस पदाधिकारी के साथ-साथ 250 से अधिक पुलिस के जवान भी तैनात किये गये हैं. इसमें महिला पुलिस बल की भी तैनाती की गयी है. इसके अलावा प्रत्येक सोमवार और श्रावण पूर्णिमा के दिन मंदिर के विशेष हिस्सों में 12 विशेष पुलिस पदाधिकारियों व दंडाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गयी है.

इस वर्ष भी श्रावणी मेला के दौरान पहाड़ी मंदिर परिसर में नियंत्रण कक्ष स्थापित बनाये गए हैं. जहां से सीसीटीवी के जरिये निगरानी रखी जायेगी. वहीं, नियंत्रण कक्ष के लिए 20 लाठी बल, एक कंपनी आरएपी, वज्रवाहन, वाटर कैनन, आंसू गैस दस्ता, वेलहेलर के अलावा अग्निशमन वाहन भी प्रतिनियुक्त किये गये हैं.

सावन के पहले सोमवार को ध्यान में रखते हुए रांची पुलिस ने विशेष सुरक्षा व्यवस्था की है. पहाड़ी मंदिर से लेकर सड़क तक पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है. राजधानी में कांवरिया को किसी तरह की परेशानी ना हो इसके लिए ट्रैफिक पुलिस के जवानों को भी लगाया गया है.

रांची के नामकोम में स्थित स्वर्ण रेखा नदी से लेकर पहाड़ी मंदिर परिसर तक सुरक्षा व्यवस्था कड़ी है. विभिन्न चौक चौराहों पर पुलिस बल की तैनाती की गई.