बिहार: चुनाव को लेकर अलर्ट पर पटना पुलिस, बॉर्डर के एंट्री पॉइंट पर सख्त चेकिंग के निर्देश
Advertisement

बिहार: चुनाव को लेकर अलर्ट पर पटना पुलिस, बॉर्डर के एंट्री पॉइंट पर सख्त चेकिंग के निर्देश

राजधानी में वाहनों की चेकिंग के लिए 140 चेक पोस्ट बनाए गए हैं. साथ ही जिले में 84 फ्लाइंग स्क्वायड बनाया गया है. स्क्वायड में मेजिस्ट्रेट और एक ऑफिसर समेत चार लोग निगरानी करेंगे.

बिहार चुनाव को लेकर अलर्ट पर पटना पुलिस. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पटना: निर्वाचन आयोग (Election Commission of India) ने बिहार विधानसभा चुनाव 2020 (Bihar Vidhansabha Chunav 2020) की तारीखों का ऐलान शुक्रवार को कर दिया है. इसके बाद राज्य में चुनावी बिगुल बज चुका है. चुनाव के मद्देनजर राजधानी पटना भी सुरक्षा-व्यवस्था को अभी से चाक-चौबंद कर दिया गया है.

जानकारी के अनुसार, पटना में चुनाव को लेकर पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है. राजधानी में वाहनों की चेकिंग के लिए 140 चेक पोस्ट बनाए गए हैं. साथ ही जिले में 84 फ्लाइंग स्क्वायड बनाया गया है. स्क्वायड में मेजिस्ट्रेट और एक ऑफिसर समेत चार लोग निगरानी करेंगे.

वहीं, संदिग्धों पर पुलिस की पैनी नजर रहेगी. 50 हजार से अधिक कैश लेकर चलने वालों को नगद का हिसाब देना होगा. साथ ही कागजात दिखाने होंगे. जबकि 10 लाख से अधिक रकम मिलने पर आयकर विभाग (Income Tax) जांच करेगी. पटना के सभी 9 बॉर्डर के एंट्री पॉइंट पर सख्त चेकिंग के निर्देश दिया गया है.

बता दें कि लक्खीसराय, बेगूसराय, नालंदा, जहानाबाद, औरंगाबाद, अरवल, भोजपुर, सारण, वैशाली के एसएसपी के साथ पटना एसएसपी की बॉर्डर मीटिंग हुई है. गौरतलब है कि बिहार में 243 विधानसभा सीटों पर तीन चरण में चुनाव संपन्न होंगे. पहला चरण की वोटिंग 28 अक्टूबर को 71 सीटों पर होगी, दूसरे चरण में मतदान 3 नवंबर को 94 सीटों पर होगा और 7 नवंबर को 78 सीटों पर वोट डाले जाएंगे. वहीं, मतगणना 10 नवंबर को होगी.