close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सीमांचल एक्सप्रेस रेल हादसा : तीन घायल यात्रियों को लाया गया PMCH, इलाज जारी

बिहार सरकार ने मृतकों के परिजनों के लिए 4-4 लाख रुपए और घायलों के लिए 50-50 हजार रुपए मुआवजे की घोषणा की है.

सीमांचल एक्सप्रेस रेल हादसा : तीन घायल यात्रियों को लाया गया PMCH, इलाज जारी
हादसे में घायल यात्रियों को लाया गया PMCH.

पटना : जोगबनी से आनंद विहार जा रही सीमांचल एक्सप्रेस (12847) दुर्घटनाग्रस्त हो गई. इस हादसे में घायल तीन लोगों को इलाज के लिए पटना स्थित पीएमसीएच लाया गया है. घायलों के इलाज के लिए अस्पताल में अलग से डॉक्टरों की यूनिट लगाई गई है. यहां 20 बेडों को रिजर्व रखा गया है. जरूरत पड़ने पर बेड की संख्या बढ़ाई जाएगी. पटना के जिलाधीकारी कुमार रवि खुद मॉनिटरिंग कर रहे हैं.

ज्ञात हो कि बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा है कि बिहार के सबसे बड़े अस्पताल पीएमसीएच को हाई अलर्ट पर रखा गया है. साथ ही उन्होंने कांग्रेस पार्टी से भी अपील की कि रैली के कारण रास्ते को बाधित नहीं रखें और एंबुलेंस को रास्ता दे दें.

इससे पहले बिहार सरकार ने मृतकों के परिजनों के लिए 4-4 लाख रुपए और घायलों के लिए 50-50 हजार रुपए मुआवजे की घोषणा की है.

रेल हादसा : गुस्साए लोगों ने रेस्क्यू टीम पर किया पथराव, NDRF का एक जवान घायल

जोगबनी से पूर्णिया जंक्शन के रास्ते आनंद विहार तक जाने वाली सीमांचल एक्सप्रेस के वैशाली में दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद इलाके के यात्रियों में हडकंप मचा हुआ है. इस बाबत पूर्णिया जंक्शन के स्टेशन प्रबंधक मुन्ना कुमार ने बताया कि इस पूर्णिया जंक्शन से 130 यात्री स्लीपर क्लास, 34 यात्री एसी क्लास और लगभग 150 यात्री जेनरल टिकट से यात्रा कर रहे थे. उन्होंने पूर्णिया जंक्शन का हेल्पलाईन नंबर (06454-232546, 232559, 232558, 7541806365) भी जारी किया है.

ज्ञात हो कि रविवार की सुबह हुए इस हादसे में सात लोगों की जान चली गई साथ ही 20 से अधिक यात्री घायल हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और रेल मंत्री पीयूष गोयल सहित कई नेताओं ने शोक व्यक्त किया है.