close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिहारः मोकामा शेल्टर होम से 7 लड़कियां फरार, प्रशासन में मचा हड़कंप

मोकामा स्थित नाजरथ अस्पताल द्वारा चलाए जा रहे शेल्टर होम से सात लड़कियां फरार हो गई है.

बिहारः मोकामा शेल्टर होम से 7 लड़कियां फरार, प्रशासन में मचा हड़कंप
मोकामा स्थित शेल्टर होम से 7 लड़कियां फरार.

मोकामाः बिहार में शेल्टर होम काफी सुर्खियों में रहा है. मुजफ्फरपुर शेल्टर होम की घटना से पूरे देश में हड़कंप मच गया था. जिसके बाद लगातार इस मामले पर जांच की जा रही है. वहीं, एक बार फिर शेल्टर होम को लेकर खबर आई है. जहां मोकामा स्थित नाजरथ अस्पताल द्वारा चलाए जा रहे शेल्टर होम से सात लड़कियां फरार हो गई है. इस मामले से प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मच गया है.

खबरों के मुताबिक, फरार होने वाली सात लड़कियों में से पांच लड़कियां मुजफ्फरपुर कांड की पीड़िता बताई जा रही है. इस खबर के बाद तो पूरे बिहार में हड़कंप मच गया है. क्योंकि माना जा रहा है कि लड़कियां मुजफ्फरपुर मामले की अहम गवाह भी है.

इस घटना के बारे में जब पुलिस को जानकारी मिली तो पूरे प्रशासन में हड़कंप मच गया. पुलिस सकते में रह गई. वहीं, ग्रामीण एसपी ने पूरे मामले में जानकारी ली.

बताया जा रहा है कि लड़कियां सुबह साढ़े तीन बजे से गायब हैं. लड़कियों ने ग्रिल काटकर फरार होने में सफल हुई है. वहीं, पुलिस अब लड़कियों को पकड़ने के लिए छापेमारी कर रही है. वहीं, शेल्टर होम के लोगों से पूछताछ भी कर रही है.

खबर यह भी मिली है कि नाजरथ सोसायटी द्वारा संचालित एनजीओ की लापरवाही से ही लड़कियां फरार हुई हैं. एनजीओ द्वारा संचालित बालिका गृह में पुलिस प्रशासन के अधिकारियों को भी जाने नहीं दिया जाता था. कई बार निरीक्षण के लिए गए पुलिस पदाधिकारियों को भी सोसायटी द्वारा संचालित एनजीओ के असहयोग का सामना करना पड़ा था. वरीय पदाधिकारी भी वहां निरीक्षण के लिए जाते थे तो नाजरथ सोसाइटी द्वारा संचालित एनजीओ के असहयोग का सामना करना पड़ा था.

जानकारी के मुताबिक यह भी कहा जा रहा है कि फरार लड़कियों में से एक ने हाल ही में अपनी कलाई काट ली थी. जिसका इलाज पटना एम्स में कराया गया था. हालांकि इस घटना की वजह आपसी विवाद बताया गया था.

बहरहाल पुलिस छापेमारी कर रही है. और लड़कियों के तलाश में जुट गई है. वहीं, पुलिस अभी कुछ भी कहने से बच रही है.