close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिहार के रास्ते भारत में घुसने की फिराक में 7 संदिग्ध पाकिस्तानी, एजेंसियां सतर्क

ये आतंकी भारत-नेपाल खुली सीमा के रास्ते हिंदुस्तान में घुस सकते हैं. नेपाल के रास्ते सात पाकिस्तानियों की घुसपैठ की सूचना पर नेपाली पुलिस और सुरक्षा अधिकारी हरकत में आ गए हैं.   

बिहार के रास्ते भारत में घुसने की फिराक में 7 संदिग्ध पाकिस्तानी, एजेंसियां सतर्क
रक्सौल बॉर्डर से सटे वीरगंज में इन संदिग्धों को देखा गया है.

मोतिहारी: कश्मीर पर बौखलाया पाकिस्तान (Pakistan) लगातार भारत के खिलाफ नापाक साजिश रच रहा है. नेपाल  (Nepal) के रास्ते 7 संदिग्ध पाकिस्तानी भारत में घुसने की फिराक में हैं. खास बात यह है कि इन्हें काठमांडु एयरपोर्ट पर भी देखा गया. आशंका है कि ये आतंकी भारत-नेपाल खुली सीमा के रास्ते हिंदुस्तान में घुस सकते हैं. नेपाल के रास्ते सात पाकिस्तानियों की घुसपैठ की सूचना पर नेपाली पुलिस और सुरक्षा अधिकारी हरकत में आ गए हैं. 

खुफिया विभाग ने भी इसे लेकर अलर्ट जारी किया है. जारी किए गए अलर्ट के अनुसार सात संदिग्ध पाकिस्तानी नेपाल के काठमांडु के रास्ते रक्सौल बॉर्डर तक पहुंच गए हैं. खुफिया सूत्रों के मुताबिक ये पाकिस्तानी भारत में नापाक साजिश रचने के लिए आए हैं. हालांकि खुफिया विभाग के अलर्ट के बावजूद घुसपैठियों का पता नहीं चल पाया है.

 

वीरगंज में देखे गए संदिग्ध
खबर है कि रक्सौल बॉर्डर से सटे वीरगंज में इन संदिग्धों को देखा गया है. कलैया में आईएसआई के स्लीपर सेल के साथ संदिग्धों ने अलग-अलग बैठकें भी की हैं. जिसकी जानकारी भारतीय खुफिया एंजेंसियों को लग चुकी है. ये भी कहा जा रहा है कि सभी सातों संदिग्ध फिलहाल वीरगंज के किसी गांव में हैं. हालांकि इनकी जानकारी सामने आने के बाद सभी अंडरग्राउंड हो गए हैं. और एजेंसियां उनकी तलाश में दबिश डाल रही हैं.

पाकिस्तानी पासपोर्ट बरामद
खुफिया विभाग को नेपाल की एजेंसी से जानकारी मिली है कि पाकिस्तानी पासपोर्ट वाले सात लोगों का अता-पता नहीं है. आशंका तो ये भी है कि वे भारत में घुस गए हैं. संदिग्धों की पहचान भी की गई है.

आजम खान, पासपोर्ट नंबर F5302233
गुलबत खान, पासपोर्ट नंबर F5302168
साह खान, पासपोर्ट नंबर F5722517
फिरदौस खान, पासपोर्ट नंबर F4309444
मोमिन खान, पासपोर्ट नंबर F5236028
अरशला खान, पासपोर्ट नंबर E1918907
बाज खान, पासपोर्ट नंबर E1471659

एसएसबी की 47वीं बटालियन के कमांडेंट प्रियव्रत शर्मा की मानें तो संदिग्धों ने भारत में घुसपैठ की कोशिश को लेकर सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर हैं. नेपाल पुलिस से भी संदिग्धों को तलाश करने में मदद ली जा रही है. उधर रक्सौल बॉर्डर पर भी एसएसबी हर आने-जाने वालों पर पैनी नजर रख रही है.