बिहार विधानसभा में गूंजेगा सेक्स रैकेट मामला; पीड़ित लड़की ने ZEE NEWS से कहा- इंसाफ नहीं मिला तो कर लूंगी आत्मदाह
Advertisement

बिहार विधानसभा में गूंजेगा सेक्स रैकेट मामला; पीड़ित लड़की ने ZEE NEWS से कहा- इंसाफ नहीं मिला तो कर लूंगी आत्मदाह

बिहार के सेक्स रैकेट में फंसे प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष ब्रजेश पांडेय के फंसने और उनके इस्तीफे के बाद राज्य की सियासत गरमा गई है। बीजेपी ने इस मामले में नीतीश सरकार पर लापरवाही का आरोप लगाया है। बीजेपी ने इस मामले को बिहार विधानसभा में भी उठाने की बात कही है। गौर हो कि बिहार विधानसभा का सत्र कल से शुरू हो रहा है।

बिहार विधानसभा में गूंजेगा सेक्स रैकेट मामला; पीड़ित लड़की ने ZEE NEWS से कहा- इंसाफ नहीं मिला तो कर लूंगी आत्मदाह

पटना: बिहार के सेक्स रैकेट में फंसे प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष ब्रजेश पांडेय के फंसने और उनके इस्तीफे के बाद राज्य की सियासत गरमा गई है। बीजेपी ने इस मामले में नीतीश सरकार पर लापरवाही का आरोप लगाया है। बीजेपी ने इस मामले को बिहार विधानसभा में भी उठाने की बात कही है। गौर हो कि बिहार विधानसभा का सत्र कल से शुरू हो रहा है।

इस बीच पीड़ित लड़की ने ज़ी न्यूज़ के साथ बातचीत में ब्रजेश पांडेय और निखिल प्रियदर्शी पर गंभीर आरोप लगाए है। उसने मामले में इंसाफ की गुहार लगाई है। उसने यह भी कहा है कि अगर मामले में इंसाफ नहीं मिला तो आत्मदाह कर लूंगी।  लड़की ने आरोप लगाया है कि प्रियदर्शी ने शादी के नाम पर उसे धोखा दिया और अपने भाई, दूसरे सह आरोपी एवं कांग्रेस नेता के साथ मिलकर उसे ब्लैकमेल किया। पीड़िता राज्य के एक पूर्व कांग्रेस मंत्री की बेटी है।

fallback

बिहार कांग्रेस उपाध्यक्ष ब्रजेश कुमार उर्फ ब्रजेश पांडे के खिलाफ एक नाबालिग लड़की के यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज किया गया जिसके बाद उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। पुलिस महानिरीक्षक अनिल किशोर यादव ने कहा कि सीआई महिला सेल की पुलिस उपाधीक्षक ममता कल्याणी द्वारा सौंपे गए निरीक्षण नोट के आधार पर पांडे के खिलाफ यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। यादव ने और जानकारी देने से मना करते हुए कहा कि इस मामले में जांच चल रही है। इस मामले में पटना के अनुसूचित जाति और जनजाति पुलिस थाने में मामला दर्ज कराया गया है।

प्रियदर्शी और अन्य सह आरोपी की अग्रिम जमानत याचिका हाल में निचली अदालत से खारिज होने के बाद दोनों फरार चल रहे हैं। लड़की आज स्थानीय टीवी चैनलों पर दिखी जहां उसने अपनी दास्तां बयां की। उसने आरोप लगाया कि पांडे उसे गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी देते थे। उसने ब्रजेश पांडेय पर सेक्स रैकैट में शामिल होने के आरोप भी लगाए।

मामले के चर्चा में आने के बाद पांडे ने यह कहते हुए पद से इस्तीफा दे दिया कि ‘मैं नहीं चाहता कि मेरे कारण पार्टी किसी भी तरह से परेशान हो।’ उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया गया है जिसमें उन्होंने लिखा है कि पीड़िता निखिल प्रियदर्शी और उसके परिवार पर आरोपी लगाती रही है लेकिन ‘‘मुझे नहीं पता कि वह मेरा नाम क्यों ले रही है। मुझे किसी के इशारे पर जानबूझकर शिकार बनाया गया।’ब्रजेश पांडेय ने पूर्वी चम्पारण के गोविंदगंज विधानसभा क्षेत्र से 2015 में विधानसभा चुनाव लड़ा था और हार गए थे।

(एजेंसी इनपुट के साथ)