झारखंड: शादी का झांसा देकर युवती के साथ यौन शोषण, प्रेमी पर लगाया पहचान छिपाने का आरोप

गुमला में शादी का झांसा देकर यौन शोषण का मामला सामने आया है. 29 वर्षीय एक युवती ने आरोपी युवक पर धर्म छिपाकर प्रेम जाल में फंसाने और शादी के नाम पर डेढ़ साल तक यौन शोषण करने का आरोप लगाया है.

झारखंड: शादी का झांसा देकर युवती के साथ यौन शोषण, प्रेमी पर लगाया पहचान छिपाने का आरोप
गुमला में शादी का झांसा देकर यौन शोषण का मामला सामने आया है.

गुमला: झारखंड के गुमला में शादी का झांसा देकर यौन शोषण का मामला सामने आया है. 29 वर्षीय एक युवती ने आरोपी युवक पर धर्म छिपाकर प्रेम जाल में फंसाने और शादी के नाम पर डेढ़ साल तक यौन शोषण करने का आरोप लगाया है.

युवती अपनी शिकायत लेकर मंगलवार को एसपी अंजनी कुमार झा के पास पहुंची. उसने कहा कि युवक शादी से पहले उसपर धर्म परिवर्तन का दबाव बना रहा था, जब उसने इससे इन्कार किया तो उसके साथ मारपीट की गई और उसे घर से निकाल दिया गया.

एसपी ने पीडित की शिकायत पर संज्ञान लेते हुए गुमला थाने को मामला भेज दिया है. युवती और गुमला पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक वर्ष 2011-12 में जशपुर में मेला लगा था.

युवती ने इस मेले में लगी एक दुकान से सामान की खरीदारी की थी. इस दौरान दुकानदार ने उससे मीठी-मीठी बातें की. अपना नाम राजू और धर्म हिंदू बताया. युवक की बातों में आकर उसने उसे अपना मोबाइल नंबर दे दिया. इसके बाद लगभग पांच साल तक दोनों के बीच मोबाइल पर बातचीत होती रही.

युवती के अनुसार 12 अगस्त 2018 को राजू ने शादी का वादा कर उसे गुमला ले लाया. उसने राम नगर में कमरा लिया और उसे उसी कमरा में रखा. दोनों पति-पत्नी की तरह रहने लगे. इस बीच 12 अगस्त 2019 को राजू युवती को लेकर आजाद बस्ती स्थित अपने घर पहुंचा. उसे तब यह पता चला कि उसे गलत नाम और धर्म बताया गया है.

युवती जब भी उसपर शादी का दबाव बनाती, उस पर धर्म बदलने का दबाव बनाया जाता. जब वह राजी नहीं हुई तो मारपीट और गाली गलौज कर उसे घर से निकाल दिया गया. अब तक उसका दो बार गर्भपात कराया जा चुका है.