कांग्रेस की दो टूक- अगर बात नहीं बनी तो हम अन्य दल के साथ बिहार चुनाव में उतरने को तैयार

सीट शेयरिंग को लेकर शक्ति सिंह गोहिल ने साफ कहा, 'महागठबंधन में अगर कुछ ऊपर नीचे होता है तो हम भी अपने अन्य दल के साथ इस चुनाव में उतरने के लिए पूरे दम खम के साथ तैयार हैं.' 

कांग्रेस की दो टूक- अगर बात नहीं बनी तो हम अन्य दल के साथ बिहार चुनाव में उतरने को तैयार
सीट शेयरिंग को लेकर शक्ति सिंह गोहिल ने बड़ा बयान दिया है. (फाइल फोटो)

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Vidhansabha election) का बिगुल बज गया है. लेकिन उसके साथ ही महागठबंधन की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं. महागठबंधन (Mahagathbandhan) में कांग्रेस रहेगी या नहीं, इसको लेकर भी अब संशय है. इस पर कांग्रेस ने आज बैठक भी आयोजित किया था. 

वहीं, सीट शेयरिंग को लेकर शक्ति सिंह गोहिल ने साफ कहा, 'महागठबंधन में अगर कुछ ऊपर नीचे होता है तो हम भी अपने अन्य दल के साथ इस चुनाव में उतरने के लिए पूरे दम खम के साथ तैयार हैं.' 

साथ ही उन्होंने साफ कहा है कि हमारे साथ अलग-अलग दल हैं जो शुरू से तैयार हैं. अगर दबाव बनाने की हम पर कोशिश करता है तो हम नहीं झुकेंगे. वहीं, बुधवार को दिल्ली में कांग्रेस की हुई मीटिंग के बाद मदन मोहन झा (Madan Mohan Jha) ने भी बड़ा बयान दिया है.

उन्होंने कहा कि हम लोगों की चर्चा है कि जो लोग चुनाव लड़ने को इच्छुक हैं, उनके बारे में पार्टी आलाकमान को बताया जाए. जो लोग लड़ने के दावेदार हैं उनका आकलन करने के लिए कि आखिर कौन सही है और कौन पार्टी के समीकरण के लिहाज से फिट नहीं बैठेगा. 

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि आरजेडी और कांग्रेस की गठबंधन हो भी जाती है तो जिन सीटों पर हम चुनाव नहीं लड़ रहे हैं उन सीटों की भी जानकारी हम अपने स्क्रीनिंग कमिटी के सदस्य को देंगे. कौन सा कार्यकर्ता कहां से लड़ना चाहता है और किसे कहां का से उम्मीदवार बनाया जा सकता है, इस सबकी जानकारी पार्टी आलाकमान को दी गई है.

बहरहाल, गुरुवार से बिहार में पहले चरण की नॉमिनेशन प्रक्रिया शुरू होने वाली है लेकिन अब तक बिहार में दोनों ही गठबंधन के बीच सीट शेयरिंग का मसला नहीं सुलझा है. ऐसे में गुरुवार का दिन बेहद अहम है कि आखिर कांग्रेस और आरजेडी साथ में चुनाव लड़ेंगे या दोनों की राहें अलग-अलग हो जाएगी.