close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

कांग्रेस की जीत पर शरद यादव ने कहा- लोकसभा चुनाव में भी होगी यही तस्वीर

 शरद यादव ने पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के लिए जारी मतगणना को लेकर कांग्रेस के पक्ष में आ रहे परिणामों पर कहा कि 2019 में होने वाला लोकसभा चुनाव भी यही तस्वीर होगी.

कांग्रेस की जीत पर शरद यादव ने कहा- लोकसभा चुनाव में भी होगी यही तस्वीर
शरद यादव ने कांग्रेस को जीत के लिए शुभकामना दी. (फाइल फोटो)

पटनाः पूर्व केंद्रीय मंत्री और लोकतांत्रिक जनता दल के प्रमुख शरद यादव ने यहां मंगलवार को पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के लिए जारी मतगणना को लेकर कांग्रेस के पक्ष में आ रहे परिणामों पर कहा कि 2019 में होने वाला लोकसभा चुनाव भी यही तस्वीर होगी. जिसमें भाजपा का पूरे देश से सफाया हो जाएगा. 

पटना में पत्रकारों से चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि आज देश तंग और तबाह है. यह देश के पांच राज्यों के चुनाव के नतीजे भी यह बता रहे हैं. उन्होंने कहा कि इस चुनाव में कांग्रेस और उसके अध्यक्ष राहुल गांधी ने काफी मेहनत की, जिसका परिणाम आज सबके सामने है. 

अगले लोकसभा चुनाव में महागठबंधन में राहुल गांधी को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाए जाने पर उन्होंने कहा कि महागठबंधन विपक्षी दलों का गठबंधन होगा. उन्होंने कहा कि देश में कई मौके ऐसे आए हैं, जिसमें विपक्ष एकजुट हुई थी, लेकिन प्रधानमंत्री के लिए कोई चेहरा नहीं था. 

उन्होंने कहा, "महागठबंधन का पहला लक्ष्य है सारे विपक्षियों को गोलबंद कर इनको रुखसत करना." 

रालोसपा के राजग से अलग होने पर उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि डूबती नौका से उन्होंने कूदने की शुरुआत कर दी है, आगे देखिए डूबती नौका को छोड़कर कितने लोग भागते हैं. 

उन्होंने नाम लिए बगैर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर भी निशाना साधा और कहा, "यहां (बिहार) में जिन लोगों ने महागठबंधन तोड़ा था, आज साबित हो गया कि बिहार जो रास्ता पकड़ता है उसे आगे चलकर पूरा देश पकड़ता है. बिहार के लोगों ने इसकी शुरुआत कर दी थी."