भड़काऊ भाषण देने के मामले में शरजील इमाम बिहार से गिरफ्तार, 5 राज्यों में दर्ज है केस

भड़काऊ भाषण देने के मामले में शरजील इमाम को आखिरकार पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. बिहार पुलिस ने शरजील इमाम को जहानाबाद के काको थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया है.

भड़काऊ भाषण देने के मामले में शरजील इमाम बिहार से गिरफ्तार, 5 राज्यों में दर्ज है केस
शरजील इमाम को आखिरकार पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

जहानाबाद: दिल्ली के शाहीनबाग में भड़काऊ भाषण देने के मामले में शरजील इमाम को आखिरकार पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. क्राइम ब्रांच ने शरजील इमाम को जहानाबाद के काको थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया है. उस पर असम को भारत से अलग करने की बात कहने का आरोप है.

शरजील इमाम की गिरफ्तारी के लिए बिहार में पटना और जहानाबाद स्थित उसके पैतृक गांव में भी लगातार छापेमारी की जा रही थी. इससे पहले शरजील इमाम के छोटे भाई को भी सोमवार को हिरासत में लिया गया था.

साथ ही बिहार पुलिस ने शरजील इमाम के तीन रिश्तेदारों को भी गिरफ्तार किया था जिन्हें बाद में निजी मुचलके पर छोड़ दिया गया. बता दें कि शरजील इमाम के ऊपर पांच राज्यों में केस दर्ज है.

शरजील इमाम के ऊपर देशद्रोह और दंगा भड़काने का आरोप लगा है. वहीं, दिल्ली में भी यूपी पुलिस ने शरजील की तलाश में कई जगह छापेमारी की थी. उसके ऊपर असम, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, अरुणाचल प्रदेश और मणिपुर में उनके खिलाफ मामले दर्ज हैं.

शरजील इमाम की मां ने उन्हें बेकसूर बताते हुए न्यायालय और अल्लाह पर भरोसा जताया है. उसकी मां का आरोप है कि उसके बेटे के बयान को तोड़मरोड़ कर पेश किया गया है और उसके परिवार को परेशान किया जा रहा. उन्होंने दावा किया कि वह चोर, उचक्का नहीं है, जो फरार रहे, वह जल्द ही सामने आएगा.