शत्रुघ्न सिन्हा ने तेजस्वी यादव के साथ की पूजा-अर्चना, कहा- शुभ दिन आ गए
Advertisement

शत्रुघ्न सिन्हा ने तेजस्वी यादव के साथ की पूजा-अर्चना, कहा- शुभ दिन आ गए

डाक बंगला चौराहे के पास बने पंडाल में सांसद सिन्हा और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी ने मां दुर्गा की प्रतिमा को नमन किया, फूल-प्रसाद चढ़ाकर पूजा-अर्चना की. 

तेजस्वी यादव और शत्रुघ्न सिन्हा ने साथ की पूजा-अर्चना. (तस्वीर- PTI)

पटना : शारदीय नवरात्र की सप्तमी तिथि यानी मंगलवार को बिहार की राजधानी पटना के पंडालों में देवी दुर्गा के पट खुलते ही भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी. एक पंडाल में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सांसद शत्रुघ्न सिन्हा और बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव साथ-साथ दिखे. दोनों नेताओं ने देवी दुर्गा की साथ ही पूजा की. 'बिहारी बाबू' ने तेजस्वी के ललाट पर तिलक लगाया. 

डाक बंगला चौराहे के पास बने पंडाल में सांसद सिन्हा और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी ने मां दुर्गा की प्रतिमा को नमन किया, फूल-प्रसाद चढ़ाकर पूजा-अर्चना की. इसके बाद अभिनेता-राजनेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री शत्रुघ्न सिन्हा ने तिलक लगाकर तेजस्वी को शुभकामना दी.

पटना साहिब से बीजेपी सांसद 'शॉटगन' ने पंडाल में श्रद्धालुओं की भीड़ के बीच पत्रकारों से कहा, "मैं अच्छे दिन की बात तो नहीं करता, मगर इतना जरूर कह सकता हूं कि तेजस्वी के शुभ दिन आ गए हैं." शत्रुघ्न सिन्हा कई मौकों पर तेजस्वी की तारीफ कर चुके हैं. बीजेपी के बागी नेता माने जाने वाले शत्रुघ्न कई जनसभाओं में कह चुके हैं, "अगर सच बोलना, आईना दिखाना बगावत है तो हां मैं बागी हूं."

अटल बिहारी वाजपेयी के मंत्रिमंडल में रहे शत्रुघ्न सिन्हा के भाषणों के वीडियो इन दिनों यू-ट्यूब पर मौजूद हैं, जिसमें वह नोटबंदी, जीएसटी के फैसले की धज्जियां उड़ाते और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना करते सुने जा रहे हैं. वह दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी की भी तारीफ किया करते हैं. 

उन्होंने कहा, "नवरात्रि के मौके पर राजनीति की बातें नहीं करूंगा. लालू परिवार से मेरा पुराना संबंध रहा है." वहीं, तेजस्वी ने कहा कि उन्होंने मां दुर्गा से युवाओं की खुशहाली की प्रार्थना की है. 

पटना के पूजा पंडालों में मंगलवार को श्रद्धालुओं की भारी भीड़ देखी गई. भव्य पंडालों में पूजन आरती के अलावा सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन भी किया गया है. पूजा को लेकर शहर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. जगह-जगह पर सीसीटीवी कैमरे से निगरानी की जा रही है.