close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

शिवानंद तिवारी का विवादित बयान- 'जज सवर्ण समाज के थे इसलिए हुई लालू यादव को सजा'

शिवानंद तिवारी ने कहा है कि लालू यादव को सजा इसलिए हुई है क्योंकि जज सवर्ण समाज के थे और इस वजह से यह फैसला लालू यादव के खिलाफ आया. 

शिवानंद तिवारी का विवादित बयान- 'जज सवर्ण समाज के थे इसलिए हुई लालू यादव को सजा'
शिवानंद तिवारी ने न्यायपालिका पर बेहद आपत्तिजनक बयान दिया है. (फाइल फोटो)

पटना: आरजेडी के वरिष्ठ नेता शिवानंद तिवारी ने न्यायपालिका पर बेहद आपत्तिजनक बयान दिया है. शिवानंद तिवारी ने कहा है कि लालू यादव को सजा इसलिए हुई है क्योंकि जज सवर्ण समाज के थे और इस वजह से यह फैसला लालू यादव के खिलाफ आया. 

इतना ही नहीं शिवानंद तिवारी ने ये भी कहा कि न्यायपालिका में भी जाति का असर है. उन्होंने ये भी कहा कि फैसले प्रभावित किए गए हैं. शिवानंद तिवारी ने न्यायपालिका के फैसले पर प्रश्नचिन्ह लगाया है. 

 

शिवानंद तिवारी ने कहा, 'जज साहब की भी जात होती है, ऐसा नहीं है कि वो सीधे आसमान से टपक जाते हैं. किस ढंग से काम हुआ है हम सभी लोगों ने देखा है. लालू यादव का चारा घोटाला में जितना एफआईआर में षडयंत्र का चार्ज है. हाईकोर्ट ने माना कि संविधान के अनुसार एक षड्यंत्र के चार्ज सजा मिली है और बाकी पर सुनवाई नहीं होगी. सब एक माना जाएगा. 

वहीं, सुप्रीम कोर्ट में अरुण मिश्रा जज थे और उन्होंने कहा कि सब अलग-अलग होगा. इस मामले पर बीजेपी प्रवक्ता संजय टाइगर ने कहा है कि मुझे लगता है कि न्यायालय को इसका संज्ञान लेना चाहिए और उनके ऊपर अवमानना का केस होना चाहिए. ये कोर्ट की अवमानना है. ये हताश-निराश लोग हैं जो चाहते हैं कि सब उनके अनुसार हो.