शिवानंद तिवारी का नीतीश सरकार पर हमला, कहा-'ऐसी गवर्नमेंट को गद्दी पर रहने का हक नहीं'

शिवानंद तिवारी ने कहा है कि सरकार के पास अधिकार है कि वह किसी को भी जेल में बंद कर सकती है. लेकिन सरकार को यह भी समझना चाहिए कि आखिर लोग घर से क्यों निकल रहे हैं.

शिवानंद तिवारी का नीतीश सरकार पर हमला, कहा-'ऐसी गवर्नमेंट को गद्दी पर रहने का हक नहीं'
शिवानंद तिवारी ने नीतीश सरकार पर निशाना साधा है. (फाइल फोटो)

पटना: बिहार में लॉकडाउन का पालन नहीं करने वालों पर मुकदमा दर्ज होगा. इसका ऐलान होते ही बिहार में सियासत शुरू हो गई है. बिहार में मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (RJD) ने इसको लेकर नीतीश कुमार (Nitish Kumar) सरकार पर हमला बोला है.

आरजेडी के वरिष्ठ नेता शिवानंद तिवारी ने कहा है कि सरकार के पास अधिकार है कि वह किसी को भी जेल में बंद कर सकती है. लेकिन सरकार को यह भी समझना चाहिए कि आखिर लोग घर से क्यों निकल रहे हैं. उन्होंने कहा कि आज लोगों के सामने खाने का संकट है. लोगो को पीने के लिए पानी नहीं मिल रहा हैं और लोग आत्महत्या करने पर मजबूर हो रहे हैं.

शिवानंद तिवारी ने कहा कि ऐसी सरकार को गद्दी पर रहने का हक नहीं है. दरअसल, बिहार में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. साथ ही सरकार की बार-बार अपील के बावजूज लोग लॉकडाउन का सख्ती से पालन नहीं कर रहे हैं. ऐसे में सरकार ने लॉकडाउन नहीं मानने वालों के खिलाफ सख्त कदम उठाने का फैसला किया है.

सरकार ने कहा है कि अब लॉकडाउन (Lockdown) में बिना वजह घर से बाहर निकलने पर मुकदमा दर्ज होगा. पुलिस ऐसे लोगों के खिलाफ राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन एक्ट (National Disaster Management Act) के तहत केस दर्ज करेगी. साथ ही मुकदमा स्पीडी ट्रायल के तहत चलेगा.