बिहार के विशेष दर्जे की मांग पर बरसे शत्रुघ्न सिन्हा, तेजस्वी यादव को बताया अर्जुन
Advertisement

बिहार के विशेष दर्जे की मांग पर बरसे शत्रुघ्न सिन्हा, तेजस्वी यादव को बताया अर्जुन

भाजपा के असंतुष्ट सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने बिहार के लिये विशेष दर्जे की मांग को आज बकवास और आम चुनावों से पहले इसे महज घड़ियाली आंसू करार दिया है. राज्य के लिए यह मांग जेडीयू और उनकी अपनी पार्टी के अलावा लोजपा जैसी उसकी सहयोगी पार्टियों द्वारा उठाई जा रही है . 

शत्रुघ्न सिन्हा ने एनडीए पर ट्विटर के जरिये जमकर निशाना साधा है. (फाइल फोटो)

पटना: भाजपा के असंतुष्ट सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने बिहार के लिये विशेष दर्जे की मांग को आज बकवास और आम चुनावों से पहले इसे महज घड़ियाली आंसू करार दिया है. राज्य के लिए यह मांग जेडीयू और उनकी अपनी पार्टी के अलावा लोजपा जैसी उसकी सहयोगी पार्टियों द्वारा उठाई जा रही है . 

  1. एनडीए पर बरसे शत्रुघ्न सिन्हा 
  2. बिहार सरकार के राज्य के विशेष दर्जे की मांग को कहा बकवास 
  3. तेजस्वी यादव को कहा अर्जुन, एनडीए के 'मित्रों' को दी चेतावनी

शत्रुघ्न सिन्हा ने कई ट्वीट कर आरोप लगाया कि बिहार में 'प्रदर्शन से ज्यादा प्रचार पर जोर है' जहां एनडीए करीब एक साल के लिये ही सत्ता में रहने वाली है. आपको बता दें कि शत्रुघ्न सिन्हा पटना साहिब सीट से सांसद हैं और वह काफी समय से भाजपा नेतृत्व के आलोचक रहे हैं. उन्होंने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि एनडीए के 'मित्रों' अब काम शुरू कर दो वरना 'अर्जुन' सत्ता हथियाने को तैयार है, क्योंकि तेजस्वी यादव की चुनौती अब उनके दरवाजे पर दस्तक दे रही है. 

उन्होंने ट्वीट किया और लिखा कि 'जैसे-जैसे आम चुनाव दस्तक देना शुरू कर रहे हैं वैसे वैसे घड़ियाली आंसू गिरने शुरू हो गये हैं..और नाटक फिर शुरू हो गया है. बिहार में एनडीए केंद्र की अपनी ही एनडीए सरकार से राज्य के लिये एक बार फिर विशेष दर्जे की मांग कर रहा है और वह भी खुलेआम.'

शत्रुघ्न सिन्हा की यह टिप्पणी मुख्यमंत्री एवं जेडीयू प्रमुख नीतीश कुमार की उस हालिया टिप्पणी की पृष्ठभूमि में आई है जिसमें नीतीश कुमार ने बिहार के लिये एक बार फिर विशेष राज्य के दर्जे की मांग की थी और संकेत दिया था कि यह मांग 15 वें वित्त आयोग के समक्ष रखी जायेगी. 

उनकी मांग का उप मुख्यमंत्री एवं भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी एवं केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान ने भी समर्थन किया.आपको बता दें रामविलास पासवान लोजपा के प्रमुख हैं. हालांकि तेजस्वी यादव ने भी ट्वीट कर इसका विरोध किया था और कहा था कि 'नीतीश कुमार क्या डोनाल्ड ट्रंप से बिहार के लिए विशेष दर्जे की मांग कर रहे हैं.'