दिल्ली: श्याम रजक ने बिहार दिवस की दी बधाई, कहा- गरीबी दूर करना हमारा उद्देश

दिल्ली: श्याम रजक ने बिहार दिवस की दी बधाई, कहा- गरीबी दूर करना हमारा उद्देश

श्याम रजक ने कहा की इस आयोजन से मधुबनी पेंटिंग्स के साथ ही बिहार के अन्य क्राफ्ट की भी देश में पहचान और मांग बढ़ेगी.

दिल्ली: श्याम रजक ने बिहार दिवस की दी बधाई, कहा- गरीबी दूर करना हमारा उद्देश

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली के प्रगति मैदान में बिहार दिवस (Bihar Day) समारोह में जनता दल यूनाइटेड (JDU) के नेता और नीतीश कुमार (Nitish Kumar) सरकार में उद्योग मंत्री श्याम रजक (Shyam Rajak) ने बिहार पवेलियन (मंडप) का उद्घाटन किया. यहां बिहार के कलाकारों, बुनकरों के 23 स्टॉल बनाए गए हैं.

इसमें भगलपुरी सिल्क, सिक्की शिल्प, मंजूषा कला, टिकुलि कला, मधुबनी पेंटिंग, काशीदा और सुजनि कला के नए डिजाइन के नमूनों को प्रदर्शित किया गया है. साथ ही ये सभी चीजें बेची जा रही हैं.

उद्घाटन के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए श्याम रजक ने बिहारवासियों को राज्य दिवस की बधाई और शुभकामनाएं दी. उन्होंने कहा की इस आयोजन से मधुबनी पेंटिंग्स के साथ ही बिहार के अन्य क्राफ्ट की भी देश में पहचान और मांग बढ़ेगी. मंत्री श्याम रजक ने कहा की नीतीश कुमार के नेतृत्व में हमारी सरकार का मुख्य उद्देश राज्य से गरीबी को दूर करना है.

जेडीयू नेता ने कहा कि सरकार आर्थिक योजना के माध्यम से लोगों को रोजगार दिलाने के प्रयास में है. बिहार में कृषि आधारित उद्योग, खादी, हस्तशिल्प, हस्तकला के क्षेत्र में बड़े पैमाने पर रोजगार सृजन संभव है.

आपको बता दें कि राजधानी दिल्ली के प्रगति मैदान में भारतीय अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेला 2019 का आयोजन किया गया है. इस कार्यक्रम में उद्योग विभाग, बिहार सरकार द्वारा आयोजित बिहार दिवस समारोह में मंत्री श्याम रजक उद्घाटन करने पहुंचे थे.

Trending news