Bihar में चरम पर भ्रष्टाचार! घूस लेते 'दरोगा जी' का VIDEO VIRAL

Bihar News: वीडियो वायरल होने के बाद खगड़िया एसपी अमितेश कुमार ने डीएसपी गोगरी को जांच का आदेश दिया और मामला सही पाए जाने पर दारोगा हरेंद्र पांडेय को निलंबित कर दिया गया है. 

Bihar में चरम पर भ्रष्टाचार! घूस लेते 'दरोगा जी' का VIDEO VIRAL
घूस लेते दरोगा का वीडियो वायरल हुआ है.

हितेश कुमार/खगड़िया: बिहार में भ्रष्टाचार की क्या स्थिति इसकी तस्वीर एख वायरल वीडियो से समझी जा सकती है. दरअसल, खगड़िया से आया एक वायरल वीडियो यह बताने के लिए काफी है कि थाना में पुलिस किस तरह से रुपए की वसूली कर रही है. वीडियो में दिख रहे भरतखंड ओपी के दारोगा हरेंद्र पांडेय द्वारा एक मामले को निपटाने के एवज में पीड़ित से पांच हजार रुपए घूस की मांग की गई. वहीं, जब दरोगा को चार हजार रुपए दिया गया तो वह एक हजार रुपए की मांग बार-बार करने लगे.

इतना ही नहीं, रुपए मिलने के बाद हरेंद्र पांडेय ने थाना प्रभारी को फोन किया और अपने मनमुताबिक आवेदन लिखने को कहा. हालांकि, वीडियो वायरल होने के बाद खगड़िया एसपी अमितेश कुमार ने डीएसपी गोगरी को जांच का आदेश दिया और मामला सही पाए जाने पर दारोगा हरेंद्र पांडेय को निलंबित कर दिया गया है. वहीं, वायरल वीडियो के बारे में बताया जा रहा है कि एक ई-रिक्शा से एक घोड़े के बच्चे को चोट लग गई, जिसमें घोड़ा का बच्चा जख्मी हो गया.

इसके बाद घोड़ा मालिक ने ई रिक्शा चालक को रिक्शा समेत बंधक बना लिया. घटना की जानकारी मिलने के बाद जब ई रिक्शा चालक के गांव वालों ने पुलिस की सूचना दी तो फिर घोड़ा मालिक ई-रिक्शा लेकर थाने पर आ गया. फिर तय हुआ कि घोड़ा मालिक को ई-रिक्शा वाला पच्चीस हजार रुपए जुर्माना के रूप देगा. फिर ई-रिक्शा चालक ने किसी तरह लोगों से मांग कर चौबिस हजार रुपए दिए. इसके बाद पुलिस वाले भी मामले को रफा-दफा करने के एवज में पांच हजार रुपए घूस में मांगने लगे जिसके बाद एक ग्रामीण ने दारोगा का स्टिंग कर वीडियो को वायरल कर दिया. हालांकि, वायरल वीडियो की पुष्टि ज़ी बिहार-झारखंड नहीं करता है.