close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिहार: कटिहार में बाल्टी पहन चलाई बाइक, पटना में पुलिस-पब्लिक हुई आमने-सामने

ट्रैफिक नियमों (traffic rules) का माखौल उड़ाकर वाहन चलाने वालों की जेब 1 सितंबर से हल्की होने लगी है. सरकार ने इसको लेकर जुर्माना (Penalty) कई गुना बढ़ा दिया है.

बिहार: कटिहार में बाल्टी पहन चलाई बाइक, पटना में पुलिस-पब्लिक हुई आमने-सामने
नए ट्रैफिक नियम (traffic rules) का बिहार के कटिहार (Katihar) में अनोखा विरोध प्रदर्शन देखा गया

राजीव रंजन, पटना: ट्रैफिक नियमों (traffic rules) का माखौल उड़ाकर वाहन चलाने वालों की जेब 1 सितंबर से हल्की होने लगी है. सरकार ने इसको लेकर जुर्माना (Penalty) कई गुना बढ़ा दिया है. लेकिन ट्रैफिक नियमों की अनदेखी करने वालों की मुश्किलें आने वाले दिनों में और बढ़ने लगी हैं. बिहार (Bihar) में एक ओर जहां पटना (Patna) में जनता और पुलिस आमने-सामने हो गई तो वहीं दूसरी ओर कटिहार (Katihar) में लोगों ने बाल्टी पहनकर बाइक (Bike) चलाई और अपना विरोध दर्ज कराया.

राजधानी पटना (Patna) के एग्जीबिशन रोड में उस समय बवाल मच गया जब ट्रैफिक पुलिस (Traffic Police) महिला वाहन चालक का चालान काटने के लिए रोक दिया. जबकि महिला चालक के पास सभी पेपर थे. फिर क्या था महिला चालक (woman pilot) और पुलिस (police) की बकझक देख स्थानीय लोग भी भड़क गए. अवैध वसूली को लेकर लोग पहले से ही गुस्से में थे. इसी बीच अनियंत्रित भीड़ (mob) ने पुलिस पर पथराव (Stone pelting) करना शुरू कर दिया इसे लेकर घंटों यातायात (Traffic) बाधित रहा और पूरा एग्जीबिशन रोड रणक्षेत्र में तब्दील रहा.

देखें बात फ़िज़ूल की : राकेश तनेजा के साथ बात चालान की आफ़त पर सियासत की

 

मामला बढ़ता देख मौके पर डीएसपी (DSP) समेत कई थानों की पुलिस (Police) के साथ वज्र वाहन को बुलाया गया. इस दौरान भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज (Lathicharge) कर कई लोगों को हिरासत में लिया. मौके पर मौजूद प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि ट्रैफिक पुलिस (Traffic Police) की मनमाना रवैया और अवैध वसूली को लेकर आम आदमी काफी परेशान है.

देखें लाइव टीवी

 

नए ट्रैफिक नियम (traffic rules) का बिहार के कटिहार (Katihar) में अनोखा विरोध प्रदर्शन देखा गया. नवयुवकों ने कटिहार में बास्केट बाल्टी पहन कर बाइक चलाई. इस दौरान पुलिस (Police) मूकदर्शक बनी रही. नए ट्रैफिक कानून (Traffic Law) के विरोध में युवाओं ने यह प्रदर्शन (protest) किया था. युवकों ने ऐसा 
अधिक जुर्माने को लेकर केंद्र सरकार और बिहार सरकार (Bihar Government) का विरोध करने के उद्देश्य से किया था. इस दौरान युवकों ने दोनों ही सरकारों के खिलाफ नारेबाजी भी की.