close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पटना के तारामंडल में लगा नेशनल सिल्क एक्सपो, लोगों को भा रही हैं देश भर की अलग-अलग साड़ियां

 एक ही जगह देश के अन्य शहरो में बनने वाली सिल्क की साड़ी मिलने लगे तो मन तो मचलेगा ही राज्य की राजधानी पटना के तारामंडल में नेशनल सिल्क एक्सपो प्रदर्शनी का आयोजन किया गया है. 

पटना के तारामंडल में लगा नेशनल सिल्क एक्सपो, लोगों को भा रही हैं देश भर की अलग-अलग साड़ियां
पटना के तारामंडल में नेशनल सिल्क एक्सपो प्रदर्शनी का आयोजन किया गया है.

पटना: यूं तो बिहार के भागलपुर में सिल्क की साड़ियों का देश क्या विदोशो में भी काफी डिमांड है. लेकिन जब एक ही जगह देश के अन्य शहरों में बनने वाली सिल्क की साड़ी मिलने लगे तो मन तो मचलेगा ही. राज्य की राजधानी पटना के तारामंडल में नेशनल सिल्क एक्सपो प्रदर्शनी का आयोजन किया गया है. 

इस प्रदर्शनी में बिहार के भागलपुरी सिल्क, तमिलनाडु से कोयंबटूर सिल्क, कांजीवरम सिल्क, कर्नाटक से बेंगलूर सिल्क, क्रेप एवं जार्जेट साड़ी, रॉ सिल्क मेटेरियल, आंध्र प्रदेश से कलमकारी, पोचमपल्ली, मंगलगिरी ड्रेस मेटेरियल उपाडा,प्योर सिल्क, जड़ी साड़ी, पंजाबी फुलकारी वर्क सूट, ब्लॉक हैंडप्रिंट, बनारसी साड़ी आदि लोगों को काफी ज्यादा अट्रेक्ट कर रहे हैं. वही यंहा आने वाली महिलाओ को ये साड़ियां खूब भा रही हैं.

वहीं, कश्मीरी चिनान की साड़ियां भी लोगों को अपनी ओर खींच रही है. इस प्रदर्शनी में एक हजार से लेकर एक लाख रुपए तक की साड़ियां मिल रही है. दुकानदारों की मानें तो बिक्री अच्छी हो रही है. 

बदलते दौर के साथ फैशन भी बदलता रहता है लेकिन हाथ से बनी चीज का महत्व कभी कम नहीं होगा यही कारण है कि सिल्क की साड़ियों को एलिगेंट और स्टेटस सिंबल भी माना जाता है.