Bihar 10th Result 2020: फीका रहा 'टॉपर्स फैक्ट्री' सिमुलतला स्कूल का प्रदर्शन, हैट्रिक से चूकी
Advertisement

Bihar 10th Result 2020: फीका रहा 'टॉपर्स फैक्ट्री' सिमुलतला स्कूल का प्रदर्शन, हैट्रिक से चूकी

बिहार में टॉपर्स की फैक्ट्री कहे जाने वाले सिमुलतला आवासीय विद्यालय पर हर किसी की निगाहें थीं. लेकिन, हर साल के मुकाबले इस साल सिमुलतला विद्यालय का प्रदर्शन फीका रहा. 

 सिमुलतला आवासीय विद्यालय के प्रदर्शन पर हर किसी की निगाहें थीं. (फाइल फोटो)

पटना: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB) ने आज दसवीं का परिणाम घोषित कर दिया है. बिहार में कुल 80.59 फीसदी छात्र परीक्षा में सफल हुए हैं. शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन वर्मा भी रिजल्ट की घोषणा के दौरान मौजूद रहे. 

इस साल बिहार में इस साल कुल 15 लाख 29 हजार 393 विद्यार्थी बोर्ड की परीक्षा में शामिल हुए थे. 2020 में मैट्रिक परीक्षा में 80 फीसदी से अधिक विद्यार्थी  पास हुए हैं. आपको बता दें कि इस साल 12 लाख 4 हजार 30 छात्र मैट्रिक की परीक्षा में सफल हुए हैं. वहीं, पास होने वाले छात्रों की संख्या 6 लाख 13 हजाप 485 है और छात्राओं की संख्या 5 लाख 90 हजार 545 है. 

सिमुलतला आवासीय विद्यालय पर थी निगाहें
वहीं, हर साल की तरह इस साल भी बिहार में टॉपर्स की फैक्ट्री कहे जाने वाले सिमुलतला आवासीय विद्यालय पर हर किसी की निगाहें थीं. लेकिन, हर साल के मुकाबले इस साल सिमुलतला विद्यालय का प्रदर्शन फीका रहा. टॉप टेन में सिमुलतला के छात्र अपनी जगह नहीं बना सके. 

फीके प्रदर्शन पर शिक्षा मंत्री ने कहा
सिमुलतला विद्यायलय के फीके प्रदर्शन पर बिहार के शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन वर्मा ने कहा है कि स्कूल के नतीजों पर समीक्षा का जरूरत है. दरअसल, पिछले दो सालों से लगातार टॉप 20 में 16 छात्र इसी स्कूल के थे. जिसके बाद माना रहा था कि इस बार भी यहां के विद्यार्थी बाजी मारेंगे.

बजट देती है शिक्षा विभाग
आपको बता दें कि, सिमुलतला आवासीय विद्यालय का निर्माण 2010 में नीतीश सरकार में ही हुआ था. शिक्षा विभाग की ओर से इस स्कूल को बजट भी प्रदान किया जाता है.

हैट्रिक से चूका स्कूल
पिछले दो सालों में खासकर यहां विद्यार्थियों ने नया कीर्तिमान रचा है. 2018 और 2019 में टॉप 20 में 16 छात्र यहां के थे तो अब 2020 में स्कूल  से हैट्रिक बनाने की उम्मीद की जा रही थी लेकिन इस साल टॉप 20 में यहां के एक छात्र ने अपनी जगह बनाई है.