close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

SKMCH नरकंकाल मामलाः अस्पताल प्रबंधन ने कहा- 'पुलिस को दिया गया था 19 लावारिश लाश'

अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि नर कंकाल जहां मिले हैं वह अस्पताल के क्षेत्र में नहीं आता है. साथ ही कहा कि लावारिश लाश पुलिस को सौंप दी जाती है.

SKMCH  नरकंकाल मामलाः अस्पताल प्रबंधन ने कहा- 'पुलिस को दिया गया था 19 लावारिश लाश'
एसकेएमसीएच अस्पताल के पीछे नरकंकाल मिले हैं. (फोटा साभारः ANI)

मुजफ्फपुरः बिहार के मुजफ्फरपुर स्थित एसकेएमसीएच अस्पताल के पिछले हिस्से में कई नरकंकाल मिले हैं, साथ ही शव को जलाए जानें के प्रमाण मिले हैं. ऐसे में जिलाधिकारी ने मामले के जांच के आदेश दिए हैं. लेकिन अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि नर कंकाल जहां मिले हैं वह अस्पताल के क्षेत्र में नहीं आता है. साथ ही कहा कि लावारिश लाश पुलिस को सौंप दी जाती है.

एसकेएमसीएच अस्पताल में एफएमटी डिपार्टमेंट के एचओडी विपिन कुमार ने दावा किया है कि जहां से नर कंकाल मिले हैं वह अस्पताल क्षेत्र के अंतर्गत नहीं आता है. बल्कि वह वन विभाग के अंतर्गत आता है. वह क्षेत्र जंगल का है और वह वन विभाग को दिया गया है. ऐसे में अस्पताल को इससे कोई लेना देना नहीं है.

वहीं, उन्होंने खुलासा किया है कि अस्पताल में लावारिश बॉडी को रखा जाता है और पोस्टमार्टम के बाद उसे पुलिस को सौंप दिया जाता है. यह पुलिस की जिम्मेदारी होती है कि वह उसका दाह संस्कार करें.

विपिन कुमार ने बताया कि, हाल ही में अस्पताल की ओर से 19 लावारिश लाशों को पुलिस को सौंपा गया था. उन्होंने बताया कि, पुलिस ने कई लावारिश लाश अस्पताल में भेजे थे. जिनका पोस्मार्टम कर अस्पताल में रखा गया था. लेकिन, पुलिस को बताय गया था कि यहां लावारिश लाशों की संख्या अधिक हो गई है इसलिए इसे ले जाया जाए.

पुलिस को सूचना देने के बाद उन्हें अस्पताल की ओर से 28 मई को 19 लावारिश लाश सौंप दी गई थी. पुलिस सभी लावारिश लाशों को ले गए थे. लेकिन पुलिस ने उन लावारिश लाशों को कहां जलाया इसकी जानकारी नहीं है.