बिहार: विधानसभा चुनाव के लिए छोटे दल आएंगे साथ, BJP-JDU बोली...

आरजेडी प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि एनडीए (NDA) का झारखंड और दिल्ली में क्या हाल रहा, यह सभी ने देखा हैं. उन्होंने कहा कि एनडीए के लोग ही टूट कर आरजेडी में आ रहे है.

बिहार: विधानसभा चुनाव के लिए छोटे दल आएंगे साथ, BJP-JDU बोली...
BJP-JDU ने छोटे दलों के साथ आने पर निशाना साधा है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पटना: बिहार में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं. इससे पहले छोटी-छोटी पार्टिया एक साथ आने की तैयारी कर रही है. वहीं, इसको लेकर आरजेडी प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा है कि महागठबंधन के आर्किटेक्ट आरजेडी के नेता लालू प्रसाद ही हैं.

उन्होंने कहा कि बीजेपी के विरोध में जो दल रहेगा, उन सब का स्वागत है. इसी के लिए लालू यादव ने महागठबंधन (Mahagathbandhan) बनाया है कि बीजेपी विरोधी एकजुट होकर उसको हराने का काम करें. मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि बिना शर्त सभी छोटी पार्टियों को आरजेडी के साथ आना चाहिए.

आरजेडी नेता ने कहा कि एनडीए (NDA) का झारखंड और दिल्ली में क्या हाल रहा, यह सभी ने देखा हैं. उन्होंने कहा कि एनडीए के लोग ही टूट कर आरजेडी में आ रहे है. उपेंद्र कुशवाहा, जीतन राम मांझी, मुकेश सहनी टूट कर यूपीए (UPA) में आए हैं. मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि अगर एनडीए महागठबंधन में सेंध मारी करेगा तो वो चार ले आएंगे तो हम 40 लाएंगे.

वहीं, जेडीयू प्रवक्ता राजीव रंजन ने कहा कि विधानसभा चुनाव में महागठबंधन से एनडीए की कोई लड़ाई नहीं है, क्योंकि महागठबंधन को जनता से निपटना होगा. राजीव रंजन ने कहा कि जनता बिहार में नीतीश कुमार (Nitish Kumar) का विकल्प नहीं देख रही है.

उन्होंने कहा कि आरजेडी की कोशिशें नाकाम रही हैं, अब आरजेडी पर छोटे दल का भरोसा नंही है. जनता सबसे बड़ी अदालत है. इधर, बीजेपी के प्रवक्ता प्रेम रंजन पटेल ने कहा की जो भी छोटी पार्टी हैं, उसका कोई वजूद नहीं है और जनता के बीच में उनकी पैठ भी नहीं है. उन्होंने कहा कि एनडीए पर लोगों का विश्वास है और अनुभव भी है.

बीजेपी नेता ने कहा कि सभी छोटी पार्टियां एक भी हो जाएंगी तब भी एनडीए का कुछ बिगाड़ नहीं सकते हैं. इसका उदाहरण लोकसभा चुनाव है, जहां 40 में से 39 सीटो पर हमने जीत हासिल की है.

वहीं, हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (HAM) के प्रवक्ता विजय यादव ने कहा की महागठबंधन में सभी पार्टियां एक है और एक साथ चुनाव लड़ने जा रहे है. उन्होंने कहा कि हम एक होकर एनडीए को बिहार से भगाने का काम करेंगे. बिहार की जनता एनडीए के शासन से ऊब चुकी है.