होली के रंग को शराब से सराबोर करने की तैयारी में तस्कर, गया में जब्त विदेशी माल से भरा ट्रक
Advertisement

होली के रंग को शराब से सराबोर करने की तैयारी में तस्कर, गया में जब्त विदेशी माल से भरा ट्रक

विदेशी शराब (Foreign wine) की बड़ी खेप उत्तरप्रदेश से गया लाया गया था जिसे थोड़ी ही देर में सारा विदेशी शराब को उतारने की योजना निर्धारित था.कहा कि वह पहले भी कई बार शराब से भरे ट्रक (Truck) को लेकर गया आ चुका था.

होली के रंग को शराब से सराबोर करने की तैयारी में तस्कर, गया में जब्त विदेशी माल से भरा ट्रक.

Gaya: बिहार में शराबबंदी के बाद शराब के कारोबार (Wine Smuggling) में शामिल कारोबारियों और सरकार के निर्देशों को देखते हुए ये कहावत भी सही साबित हो रही है तू डाल-डाल तो हम पात-पात. बिहार में जहां शराब बंदी को सफल बनाने के लिए बिहार के मुखिया नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने पुलिस प्रशासन को सख्त निर्देश दे दिया है, वहीं शराब के कारोबार करने वाले कारोबरियों भी उनके इस मुहिम को असफल करने में पूरे दमखम से लगे हुए हैं.

बिहार के गया जिले के गया-पटना मुख्य सड़क मार्ग (Gaya-Patna Main Road) पर चाकन्द थाना क्षेत्र के रसलपुर के समीप से विदेशी शराब से लदी ट्रक को बरामद किया गया है. गया पुलिस को मिली गुप्त सूचना के आधार पर गया एसएसपी आदित्य के नेतृत्व में गठित विशेष टीम ने छापेमारी की गई. छापेमारी के क्रम में 550 कार्टून से लदी 1 ट्रक के साथ 2 शराब तस्कर को गिरफ्तार किया है. 

यह भी पढ़ें:- आभूषण दुकानों को निशाना बनाने वाले गिरोह का हुआ पर्दाफाश, 8 डकैत हुए गिरफ्तार

गिरफ्तार ट्रक चालक और खलासी ने पुलिस पूछताछ में यह बताया कि विदेशी शराब (Foreign wine) की बड़ी खेप उत्तरप्रदेश से गया लाया गया था जिसे थोड़ी ही देर में सारा विदेशी शराब को उतारने की योजना निर्धारित था.कहा कि वह पहले भी कई बार शराब से भरे ट्रक (Truck) को लेकर गया आ चुका था.

यह भी पढ़ें:- Gaya में ATS ने छापेमारी कर 6 संदिग्धों को पकड़ा, विदेशों से जुड़ें हैं तार!

गया एसएसपी आदित्य कुमार (Gaya SSP Aditya Kumar) ने बताया कि ट्रक से 550 कार्टून (Cartoon) से कुल 4500 लीटर विदेशी शराब को बरामद किया गया है. वहीं, शराब मंगाने वाले तस्करों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. बताया कि गया पुलिस शराब तस्करों के विरुद्ध तो अभियान चला ही रही है, लेकिन होली पर्व के मद्देनजर शराब तस्करों (Wine Smugglers)के खिलाफ विशेष टीम बनाई गई है.
इनपुट:- जयप्रकाश कुमार