बिहार: PO में जमा होगी सैंकड़ों लोगों की भीड़, सोशल डिस्टेंसिंग का बना 'मजाक'

सिपाही नागेश्वर मिस्त्री ने कहा कि, 5 पुरुष सिपाही यहां पर ड्यूटी में हैं. डाकघर में सैकड़ों महिलाओं और पुरुषों की भीड़ जमा हो गई, लेकिन महिला पुलिस जवान नहीं होने के कारण हमलोगों को काफी परेशानी हो रही है.

बिहार: PO में जमा होगी सैंकड़ों लोगों की भीड़, सोशल डिस्टेंसिंग का बना 'मजाक'
खाता खुलवाने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) की धज्जियां उड़ती देखी है.

कुमार नितेश/अररिया: बिहार के फार्बिसगंज के मुख्य पोस्ट ऑफिस (Post Office) में खाता खुलवाने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) की धज्जियां उड़ती दिखी है. सोमवार सुबह से ही सैकड़ों महिलाएं, पुरुष और बच्चों की भीड़ बिना मास्क (Mask) के ही डाकघर के बाहर जमा हो गई.

इस दौरान खाता खुलवाने के लिए एक-दूसरे से धक्का-मुक्की करते नजर आए. दरअसल, महिलाओं और पुरुषों के लिए डाकघर में अलग-अलग काउंटर नहीं खोला गया था. इस दौरान, कड़ी धूप में महिलाओं और पुरुषों की भीड़ वहां जमा हो गई.

हैरानी की बात यह थी कि, पोस्ट ऑफिस में इतनी बड़ी संख्या में महिलाओं को भीड़ होने के बावजूद, यहां एक भी महिला पुलिस बल तैनात नहीं दिखी. वहीं, ड्यूटी में लगे 5 पुलिस के जवान ही महिलाओं और पुरुषों को संभालते नजर आए, लेकिन पोस्ट ऑफिस और प्रशासन इस पूरे मामले में बेपरवाह नजर आए.

इधर, सिपाही नागेश्वर मिस्त्री ने कहा कि, 5 पुरुष सिपाही यहां पर ड्यूटी में हैं. डाकघर में सैकड़ों महिलाओं और पुरुषों की भीड़ जमा हो गई, लेकिन महिला पुलिस जवान नहीं होने के कारण हमलोगों को काफी परेशानी हो रही है. वहीं, खाता खुलवाने आई सीता देवी ने कहा कि, सुबह 7 बजे से हमलोग खाता खुलवाने के लिए पोस्ट ऑफिस में खड़े हैं. लेकिन काफी भीड़ होने की वजह से खाता नहीं खुल पा रहा है. साथ ही, सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन यहां नहीं हो रहा है.

इस पूरे मामले में इंस्पेक्टर उदय चौधरी ने कहा कि, पोस्ट ऑफिस में अभी भी इंडिया पोस्ट का अकाउंट खुल रहा है, जिसके कारण लोगों की भीड़ जमा हो गई है. सोमवार सुबह से अचानक ही कुछ ज्यादा भीड़ जमा हो गई है, जिसके बाद हमलोगों ने पुलिस बल की मांग की है और लाइन में खड़े लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने की अपील कर रहे हैं, लेकिन लोग समझ नहीं रहे हैं.

Social Distancing pattern not followed in Forbesganj Post Office

बिहार, Bihar, Coronavirus, Lockdown, Social Distancing, Forbesganj, Lockdown, Arariaपटना: देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण कारण लॉकडाउन (Lockdown) लागू है. लेकिन इस लॉकडाउन में भी देह व्यापार का धंधा राजधानी पटना में फल-फूल रहा है. इस बीच, पटना पुलिस ने रविवार को देह व्यापार के धंधे का खुलासा किया है.

दरअसल, मामला पटना के पत्रकार नगर थाना क्षेत्र का है. यहां पत्रकार नगर थाना क्षेत्र के विजय नगर इलाके में गुप्त सूचना के आधार पर रविवार देर रात छापेमारी की गई. इस दौरान, पुलिस ने यहां से दो महिला सहित दो पुरुष को हिरासत में लिया. हालांकि, एक युवक वहां से फरार होने में सफल हो गया.

इधर, हिरासत में लिए गए संचालक ने स्वीकार करते हुए कहा कि, पश्चिम बंगाल से महिला को देह वयापार के लिए लाया गया था. इसी बीच लॉकडाउन हो जाने के कारण पटना में ही रुकना पड़. वहीं, पुलिस कर्मी के द्वारा बताया गया कि, संचालक के स्वीकार के आधार पर सभी लोगो को गिरफ्तार कर लिया गया है.

पुलिस कर्मी ने कहा कि, देह वयापार में संलिप्त महिला को सुधार गृह भेजा जाएगा और संचालक को जेल भेज दिया गया है. साथ ही, छापेमारी के दौरान कमरे से कई आपत्तिजनक समान और शराब की खाली बोतलें भी बरामद की गई हैं. फिलहाल मामला दर्ज कर आगे की अनुसंधान जारी है.