दामाद ने Bike खरीदने के लिए ससुर से की 1 लाख रुपए की मांग, नहीं दिए तो पत्नी की कर दी हत्या

इधर, मृतका की मां जमनी देवी ने बताया कि शादी के वक्त अपनी शक्ति के अनुसार दहेज भी दिए थे, लेकिन एक लाख और दे पाने में वे लोग असमर्थ थे. इधर बार बार दहेज नहीं देने पर दामाद जान मारने की धमकी देते थे. 

दामाद ने Bike खरीदने के लिए ससुर से की 1 लाख रुपए की मांग, नहीं दिए तो पत्नी की कर दी हत्या
दामाद ने Bike खरीदने के लिए ससुर से की 1 लाख रुपए की मांग, नहीं दिए तो पत्नी की कर दी हत्या.

Jamui: दामाद ने बाइक लेने के लिए एक लाख रुपये की डिमांड की, लेकिन जब ससुराल वालों ने पैसे नहीं दिए तो अपनी पत्नी की गला दबाकर हत्या कर दी और शव छोड़कर घर से फरार हो गया. घटना चकाई थानाक्षेत्र के धावाटांड गांव की है. इधर सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को बरामद कर लिया और मामले की छानबीन शुरू कर दी. 

बताया जाता है कि चंद्रमण्डीह थानाक्षेत्र के तुर्काडीह निवासी नेमो यादव ने तीन साल पहले अपनी पुत्री नीतू कुमारी की शादी धावाटांड के सीताराम यादव से की थी. शादी के बाद से सबकुछ ठीक था, लेकिन एक साल के बाद से लगातार दामाद द्वारा ससुर नेमो यादव और सास जमनी देवी से बाइक खरीदने के लिए एक लाख रुपये की मांग कर रहा था. 

इधर, मृतका की मां जमनी देवी ने बताया कि शादी के वक्त अपनी शक्ति के अनुसार दहेज भी दिए थे, लेकिन एक लाख और दे पाने में वे लोग असमर्थ थे. इधर बार बार दहेज नहीं देने पर दामाद जान मारने की धमकी देते थे. 

मृतका के रिश्तेदार पोखन यादव ने बताया कि तीन साल पहले धूमधाम से तिलकोत्सव और शादी संपन्न हुआ था. उस समय अपनी शक्ति के अनुसार नीतू के घर वालों ने दहेज भी दिया था और धूम-धाम से शादी कराई थी. लेकिन शादी के एक साल बीतने के बाद से सीताराम अपने ससुराल वालों से दहेज में एक लाख रुपये की डिमांड करने लगा और नीतू को निकाल दिया था. 

स्थानीय लोगों और गांव वालों के समझाने-बुझाने के बाद दोबारा से सीतराम यादव नीतू देवी को अपने साथ रखने लगा था, लेकिन अचानक इसकी हत्या कर दी गई.

ससुरालवालों से पैसे नहीं मिलने से आक्रोशित सीताराम यादव ने अपनी पत्नी 22 वर्षीय नीतू देवी की गला दबाकर हत्या कर दी और मौके से फरार हो गया. इधर मृतका की मां जमनी देवी ने बताया कि सुबह 7 बजे गांव के कुछ लोगों ने फोन कर उन्हें बताया कि उनकी बेटी की मौत हो चुकी है. शव आंगन में पड़ा है और घर के सभी सदस्य फरार हैं. 

सूचना के बाद धावाटांड पहुची मृतक नीतू की मां धमनी देवी, उसके रिश्तेदार पोखन यादव सहित अन्य लोगों के द्वारा पुलिस को घटना की सूचना दी गई. जमनी देवी ने बताया कि घर पर नीतू की गोतनी थी और सभी लोग फरार हैं. इधर पुलिस को आवेदन देते हुए जमनी देवी ने अपने दामाद और उसके घरवालों को नामजद अभियुक्त बनाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई है.

यह भी पढ़ें:- Danapur: तानों से परेशान बहू ने सास की ली जान, उखाड़े नाखून, फोड़ी आंख, फिर खुद को लगाई आग

चकाई थानाध्यक्ष राजीव कुमार तिवारी ने बताया कि मृतका का शव आंगन में खाट पर पड़ा था. मृतका नीतू देवी की मां जमनी देवी ने आवेदन देकर ससुराल वालों को नामजद अभियुक्त बनाते हुए दहेज हत्या की प्राथमिकी दर्ज कराई है. परिजनों का कहना है कि एक लाख रुपये की मांग की जा रही थी, इसी को लेकर हत्या की गई है. शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जमुई भेज दिया गया है, पीएम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.
इनपुट:- मनीष कुमार