शकील अहमद का निलंबन रद्द, सोनिया गांधी ने लिया फैसला
Advertisement

शकील अहमद का निलंबन रद्द, सोनिया गांधी ने लिया फैसला

पिछले साल लोकसभा चुनाव में शकील अहमद ने बिहार में महागठबंधन के उम्मीदवार के खिलाफ, मधुबनी सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ा था.

वरिष्ठ नेता शकील अहमद (Shakeel Ahmad) का निलंबन रद्द कर दिया है. (फाइल फोटो)

पटना: कांग्रेस (Congress) की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं बिहार से ताल्लुक रखने वाले वरिष्ठ नेता शकील अहमद (Shakeel Ahmad) का निलंबन रद्द कर दिया है. पार्टी महासचिव मोतीलाल वोरा की ओर से जारी एक बयान में, इसकी जानकारी दी गई है.

पिछले साल लोकसभा चुनाव (Loksabha Chunav 2019) में शकील अहमद ने बिहार में महागठबंधन (Mahagathbandhan) के उम्मीदवार के खिलाफ मधुबनी सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ा था. इसके बाद उन्हें छह साल के लिए पार्टी से निलंबित कर दिया गया था.

उन्होंने पिछले साल सितंबर में सोनिया गांधी से मुलाकात की थी. इसके बाद से ही उनकी वापसी के कयास लगाए जा रहे थे. बता दें कि, शकील अहमद की पहचान कांग्रेस के कद्दावर नेताओं के रूप में होती है. वह, तीन बार विधायक और दो बार सांसद रह चुके हैं.

इसके साथ ही, शकील अहमद बिहार में राबड़ी देवी (Rabri Devi) और केंद्र में मनमोहन सिंह (Manmohan Singh) की सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं. शकील अहमद कई राज्यों के प्रभारी के साथ पार्टी के महासचिव भी रह चुके हैं.