close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिहार : युवक को मॉब लिंचिंग से बचाने वाले मो. सोनू को सोनपुर मेला में किया जाएगा सम्मानित

गुरुवार को लहेरी थाना इलाके के कटरा में बच्ची चोरी के आरोप में पकड़े गए युवक की सोनू और उसके दोस्तों ने जान बचा दी थी.

बिहार : युवक को मॉब लिंचिंग से बचाने वाले मो. सोनू को सोनपुर मेला में किया जाएगा सम्मानित
एसपी निलेश कुमार ने की युवक से मुलाकात.

दीपक विश्वकर्मा, नालंदा : बिहारशरीफ के कटरा में मॉब लिंचिंग (Mob Lynching) से युवक की जान बचाने वाले जाबांज मो. सोनू को सोनपुर मेले में बिहार पुलिस के द्वारा सम्मानित किया जाएगा. इसकी अनुशंसा नालंदा (Nalanda) के एसपी निलेश कुमार ने पुलिस मुख्यालय से की है. युवक को एसपी ने अपने कार्यालय में बुलाकर शाबाशी दी.

गुरुवार को लहेरी थाना इलाके के कटरा में बच्ची चोरी के आरोप में पकड़े गए युवक की सोनू और उसके दोस्तों ने जान बचा दी थी. नालंदा के एसपी निलेश कुमार ने कहा कि ऐसे काम करने वाले सभी लोगों को प्रोत्साहित करने के लिए स्थानीय तौर पर और सोनपुर मेले में पुरस्कार के लिए पुलिस मुख्यालय से बात कर प्रपोजल तैयार किया जा रहा है.

एसपी ने बताया कि इस तरह के लोगों को प्रोत्साहित किया जाएगा. इससे समाज के लोगों के बीच एक अच्छा संदेश जाएगा. साथ ही उन्होंने कहा कि लोग इसी तरह पुलिस का सहयोग करें, ताकि विधि व्यवस्था भंग न हो. लोग कानून को अपने हाथों में न लें.

पुरस्कार की घोषणा होते ही सोनू ने कहा कि आज मैं अपने आप को बहुत गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं. उन्होंने कहा कि हमारा केवल एक ही आरादा था कि समाज को एक संदेश देना. इससे किसी भी बेगुनाह की हत्या न हो सके और अगर कोई कसूरवार है तो उसे सज़ा देने का अधिकार केवल कानून को है. उन्होंने कहा कि हमे फक्र है कि मैंने एक इंसान की जिंदगी बचायी.

लाइव टीवी देखें-:

हाल के दिनों में बिहार समेत नालंदा में भी बच्चा चोरी का आरोप लगाकर कई बेगुनाह की पिटाई हो रही है. गनीमत यह रही है कि पुलिस की सक्रियता से किसी की जान नहीं गई. उन्होंने कहा कि इस कांड में उनके दोस्त भी जान की परवाह किये बगैर युवक की जान बचाने में आगे रहे.