कांग्रेस रैली के लिए खास व्यवस्था, खाने में चिकन और रहने के लिए मैरिज हॉल बुक

कांग्रेस रैली में आए लोगों को तकलीफ न हो इसलिए उनके रहने से लेकर खाने तक की बेहतरीन व्यवस्था की गई है. 

कांग्रेस रैली के लिए खास व्यवस्था, खाने में चिकन और रहने के लिए मैरिज हॉल बुक
कांग्रेस की रैली को सफल बनाने के लिए लोगों के लिए खास व्यवस्था की गई है.

पटनाः जन आकांक्षा रैली को सफल बनाने के लिए कांग्रेस का हर नेता जी जान से जुटा हुआ है. रैली में आए लोगों को तकलीफ न हो इसलिए उनके रहने से लेकर खाने तक की बेहतरीन व्यवस्था की गई है. कांग्रेस के लिए चिकन से लेकर गुलाब जामुन और दही से लेकर पुलाव तक की व्यवस्था की गई है. वहीं, ठहरने के लिए पटना के वीआईपी इलाके बोरिंग कैनाल रोड में मैरिज हॉल तक बुक कर लिए गए हैं.

राहुल गांधी की रैली को सफल बनाने के लिए जिलों से बड़े पैमाने पर कांग्रेस को लोगों को जुटाए जाने की कवायद की जा रही है. पटना की रैली में आने वाले लोगों को दिक्कत न हो इसके लिए विशेष व्यवस्था की गई है. पार्टी के सीनियर लीडर और विधायकों ने खासतौर पर इसका ख्याल रखा है. कांग्रेस के लोगों को ठहराने के लिए पटना के प्ले ग्राउंड से लेकर मैरिज हॉल तक बुक किए गए हैं.

हालांकि कुछ विधायकों ने लोगों को ठहराने के लिए अपने आवास के अलावा सहयोगी दलों के नेताओं से भी मदद ली है. पार्टी के एमएलसी प्रेमचन्द्र मिश्रा ने पटना के वीआईपी इलाके बोरिंग कैनाल रोड में एक मैरिज हॉल बुक कर लिया है. प्रेमचन्द्र मिश्रा ने मधुबनी से आए लोगों के ठहराने के लिए होटल जैसी व्यवस्था की है. पटना के शादी विवाह समारोह में आए मेहमानों की खातिरदारी जिस अंदाज में होती है मधुबनी से आए लोगों का स्वागत उसी अंदाज में हो रहा है.

इधर पार्टी के सीनियर लीडर अवधेश सिंह ने पटना के गर्दनीबाग में संजय गांधी स्टेडियम बुक करवा रखा है. स्टेडियम के अलावा अवधेश सिंह ने अपने आवास पर भी लोगों के ठहरने की व्यवस्था कराई है. रैली में आए लोगों को किसी समारोह में आने जैसा एहसास हो इसके लिए बड़े पैमाने पर चिकन बनवाये गए हैं. अवधेश सिंह का दावा रहा कि उनकी तरफ से दस हजार लोग रैली में शामिल होंगे. और कांग्रेस की रैली अबतक की ऐतिहासिक रैली साबित होगी.

वहीं, पूर्व मंत्री पार्टी के वरिष्ठ नेता रामदेव राय ने भी अपने क्षेत्र से आनेवाले लोगों के ठहरने के लिए पटना में 4 जगहों पर व्यवस्था कराई है. रामदेव रॉय ने रैली में शामिल होने के लिए आने वाले लोगों के खाने और ठहरने की सबसे बेहतरीन व्यवस्था का दावा किया है. रामदेव रॉय ने कहा कि वो भी दस हजार लोगों को रैली में शामिल होने के लिए क्षेत्र से लेकर आ रहे हैं. जिनमें 100 बड़ी गाडियों और 200 छोटी गाड़ियों से लोग आ रहे हैं. इसके आलाव ट्रेन के कई कोच भी बुक कराए गए हैं. रामदेव राय ने कहा कि पिछली ऐतिहासिक रैली इन्दिरा गांधी के समय पटना में हुई थी और इस बार उससे भी बड़ी रैली पटना के गांधी मैदान में होगी.