बिहार: वाल्मीकि टाइगर रिजर्व में सैलानियों के घूमने-ठहरने का किया गया खास इंतजाम
Advertisement

बिहार: वाल्मीकि टाइगर रिजर्व में सैलानियों के घूमने-ठहरने का किया गया खास इंतजाम

बिहार के काश्मीर कहे जाने वाले वाल्मीकिनगर में आने वाले सैलानियों के लिए एक जरूरी खबर भी है. जंगल में पिकनिक मनाने पर वन विभाग ने पूरी तरह रोक लगा दिया है.

वाल्मीकि टाईगर रिजर्व में सैलानियों के लिए एक ओर घूमने ठहरने और खाने पीने का जंगल कैंप का इंतजाम किया गया है.

बगहा: नए साल 2020 पर बिहार के इकलौते वाल्मीकि टाईगर रिजर्व में सैलानियों के लिए एक ओर घूमने ठहरने और खाने पीने का जंगल कैंप और होटल वाल्मीकि बिहार व रॉयल रिसोर्ट में खास तौर पर इंतजाम किए गए हैं.

वहीं, बिहार के काश्मीर कहे जाने वाले वाल्मीकिनगर में आने वाले सैलानियों के लिए एक जरूरी खबर भी है. जंगल में पिकनिक मनाने पर वन विभाग ने पूरी तरह रोक लगा दिया है. वन क्षेत्र में गाजा बाजा और डीजे बजाने व आग जलाने समेत वन्य जीवों से छेड़छाड़ पर पर्यटकों पर कानूनी कार्रवाई भी हो सकती है. 

इसलिए अगर आप भी बिहार के इकलौते वाल्मीकि टाईगर रिजर्व की यात्रा पर पिकनिक मनाने जा रहे हैं तो सतर्क हो जाइए वीटीआर प्रबंधन के द्वारा जंगल सफ़ारी और जंगल कैंप में प्रवास की व्यवस्था पर टूर पर निकलिए. 

इसकी जानकारी देते हुए वाल्मीकि टाइगर रिजर्व के डीएफओ गौरव ओझा ने बताया कि पर्यटक यहां आएं नए साल में उनका स्वागत है लेकिन वन्य एवम् पर्यावरण मंत्रालय के निर्देश के अनुसार ही यहां फ़िलहाल भ्रमण और नए साल में जश्न की व्यवस्था है .