close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

झारखंड: राम मंदिर पर फैसले के बाद सुरक्षा व्यवस्था सख्त, विशेष चौकसी बरतने का आदेश

फैसला आने के बाद भी मुख्य सचिव प्रोजेक्ट भवन से पूरे राज्य पर नजर बनाए रखा. वहीं, डीजीपी ने बताया कि सोशल मीडिया और फॉल्स क्लिपिंग पर खास नजर रहेगी.

झारखंड: राम मंदिर पर फैसले के बाद सुरक्षा व्यवस्था सख्त, विशेष चौकसी बरतने का आदेश
झारखंड डीजीपी खुद कर रहे हैं सुरक्षा व्यवस्था की मॉनिटरिंग.

रांची: अयोध्या फैसले (Ayodhya Case) को लेकर सबकी निगाहें सुप्रीम कोर्ट पर टिकी थी. झारखंड (Jharkhand) में फैसले के बाद विधि-व्यवस्था दुरुस्त रहे इसको लेकर मुख्य सचिव, गृह सचिव और डीजीपी ने सभी जिले के डीसी और एसपी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आवश्यक दिशा निर्देश दिये. सभी प्रशासनिक अधिकारी को अपने कार्यालय के बजाय फील्ड में रहकर हर हाल में विधि व्यवस्था को दुरुस्त रखने का आदेश दिया गया. समाज के हर समुदाय की मदद लेने और सोशल मीडिया पर विशेष चौकसी बरतने के लिए कहा गया है.

राम मंदिर से जुड़ा फैसला आने से पहले ही झारखंड के मुख्य सचिव, गृह सचिव और डीजीपी प्रोजेक्ट भवन पहुंचे, जहां से सभी जिलों पर नजर रखी जा रही रही है. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से हर जिले के डीसी और एसपी सीधे मुख्यालय से जुड़े.

फैसला आने के बाद भी मुख्य सचिव प्रोजेक्ट भवन से पूरे राज्य पर नजर बनाए रखा. वहीं, डीजीपी ने बताया कि सोशल मीडिया और फॉल्स क्लिपिंग पर खास नजर रहेगी. सभी जिलों को अधिकतम बल मुहैया कराया गया है.

फैसले से पहले ही देर रात से पुलिस की सक्रियता सभी जिलों में बढ़ा दी गई थी. सभी जिले के पुलिस कप्तान खुद विधि व्यवस्था सामान्य बनाए रखने में जुटे रहे. हर चौक-चौराहे पर पुलिस गश्ती बढ़ा दी गई. बात सिसिटीवी से निगरानी की हो या फिर महत्वपूर्ण जगहों के वीडियोग्राफी की, हर तरीके से पुलिस माहौल को सामान्य बनाए रखने में जुटी है.

झारखंड में चुनावी माहौल है. ऐसे में अयोध्या राम मंदिर फैसले को लेकर प्रशासन के स्तर पर कोई चूक न रह जाये, इसका खास ख्याल रखा गया है. राज्य के आला अधिकारी हों या थाना स्तर पर पुलिस के अधिकारी, सभी अलर्ट मोड पर हैं. सभी सूचनाओं का आपस में आदान प्रदान भी कर रहे हैं.