महाराष्ट्र से पहली बार प्रवासी श्रमिक आएंगे बिहार, 3 ट्रेनें पहुंचेगी दरभंगा-सहरसा

कोरोना संक्रमण के दौर में अन्य प्रदेशों में फंसे मजदूरों और छात्रों का घर पहुंचने का सिलसिला जारी है. आज महाराष्ट्र से तीन ट्रेनें बिहार प्रवासी श्रमिकों को लेकर आएगी. 

महाराष्ट्र से पहली बार प्रवासी श्रमिक आएंगे बिहार, 3 ट्रेनें पहुंचेगी दरभंगा-सहरसा
महाराष्ट्र से तीन ट्रेनें बिहार प्रवासी श्रमिकों को लेकर आएगी. (फाइल फोटो)

पटना: कोरोना संक्रमण के दौर में अन्य प्रदेशों में फंसे मजदूरों और छात्रों का घर पहुंचने का सिलसिला जारी है. आज महाराष्ट्र से तीन ट्रेनें बिहार प्रवासी श्रमिकों को लेकर आएगी. महाराष्ट्र के कल्याण से दरभंगा शाम 6 बजे एक श्रमिक स्पेशल ट्रेन आएगी.

वहीं, नंदुरबार से दरभंगा दोपहर 12 बजे दूसरी श्रमिक स्पेशल प्रवासी मजदूरों को लेकर आएगी. साथ ही एक और ट्रेन नंदुरबार से सहरसा दोपहर 2:15 बजे प्रवासी श्रमिकों को लेकर आएगी.  आपको बता दें कि पहली बार प्रवासी श्रमिकों को लेकर महाराष्ट्र से स्पेशल  ट्रेन बिहार आएगी.

साथ ही आपको बता दें कि महाराष्ट्र में कोरोना का सबसे ज्यादा संक्रमण है. इसलिए प्रशासन द्वारा सभी इंतजाम कर लिए गए हैं. वहीं, महाराष्ट्र के अलावा केरल के आलप्पुषा से बेतिया शाम 4 बजे भी एक श्रमिक स्पेशल ट्रेन आएगी. वहीं, गुजरात के साबरमती से बेगूसराय शाम 4:15 बजे प्रवासी श्रमिक बिहार आएंगे.

इसके अलावा, कोटा से छात्रों को लेकर कटिहार सुबह 8 बजे स्पेशल ट्रेन आएगी. आपको बता दें कि प्रवासी श्रमिकों का अलग-अलग जगहों से बिहार पहुंचने का सिलसिला लगातार जारी है. हर दिन कई ट्रेनें अलग-अलग राज्यों से श्रमिकों को लेकर आ रही हैं.

स्टेशन से श्रमिकों की स्क्रीनिंग करने के बाद उन्हें बसों में बिठाकर उनके जिले में लेकर जाया जा रहा है. वहां उन्हें प्रखंड स्तर के क्वारंटाइन सेंटर में रखने की व्यवस्था की गई है.