पटना: सरकारी योजना के नाम पर महिलाओं को 2 लाख मिलने की अफवाह, लोगों की लगी लंबी कतार

 पटना सिटी के अनुमंडल फतुहा और खुसरुपुर मे इन दिनों बड़े पैमाने पर लड़कियां और महिलाएं एक ऐसा फार्म खरीद रही हैं जिसके बारे में कहा जा रहा है कि इसे जमा करने के बाद 2 लाख की राशि मिलेगी. 

पटना: सरकारी योजना के नाम पर महिलाओं को 2 लाख मिलने की अफवाह, लोगों की लगी लंबी कतार
अनुमंडल अधिकारी का कहना है कि फॉर्म पर जो पता दिया गया है वो पूरी तरह से फर्जी है.

पटना: बिहार (Bihar) की राजधानी पटना में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार की बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओं के नाम पर एक बड़े फर्जीवाड़ा का खुलासा हुआ है. पटना सिटी के अनुमंडल फतुहा और खुसरुपुर मे इन दिनों बड़े पैमाने पर लड़कियां और महिलाएं एक ऐसा फार्म खरीद रही हैं जिसके बारे में कहा जा रहा है कि इसे जमा करने के बाद 2 लाख की राशि मिलेगी.

फॉर्म भरकर भेजने का जो पता दिया गया है वो किसी को भी भ्रमित कर सकता है. पता है- भारत सरकार, रक्षा मंत्रालय एवं बाल विकास मंत्रालय लक्ष्मी भवन नई दिल्ली - 110001. साथ ही फॉर्म के ऊपर 'प्रधान मंत्री बेटी बचाओ' योजना अभिदाता पंजीकरण फॉर्म और 8 से 32 वर्ष के लिए लिखा हुआ है. इसे 42 रूपये के स्पीड पोस्ट के जरिए भेजा जा रहा है. 

 

इसे भरने के लिए महिलाएं घर से निकल कर फॉर्म खरीद रही हैं. भीड़ में फॉर्म के लिए खड़ी महिलाओं ने बताया कि इस फॉर्म को भरने के बाद उन्हें सरकार की तरफ से 2 लाख रुपए मिलेंगे. ऐसा ही दवा फॉर्म बेचने वाले दुकानदार भी कर रहे हैं.  

असल में ये पूरा खेल एक फर्जीवाड़े का है. जिसका खुलासा पटना सिटी अनुमंडल अधिकारी राकेश रौशन ने किया. अनुमंडल अधिकारी का कहना है कि फॉर्म पर जो पता दिया गया है वो पूरी तरह से फर्जी है. साथ ही सरकार के पास ऐसी किसी भी तरह की जानकारी नहीं है. साथ ही उन्होंने सभी से ये अपील की है कि इस तरह के फर्जीवाड़े में ना पड़े. ऐसे फॉर्म बेचने वालों पर भी कार्रवाई की बात कही है
Taskeen Salmanoor, News Desk