बोधगया पहुंचे श्रीलंका के PM महिंदा राजपक्षे, महाबोधी मंदिर में की विशेष पूजा
Advertisement

बोधगया पहुंचे श्रीलंका के PM महिंदा राजपक्षे, महाबोधी मंदिर में की विशेष पूजा

श्रीलंका के प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे सोमवार को बिहार के बोधगया में पहुंचे. बोधगया में महिंदा राजपक्षे ने महाबोधी मंदिर के गर्भगृह में विशेष पूजा अर्चना की.

बोधगया में महिंदा राजपक्षे ने महाबोधी मंदिर के गर्भगृह में विशेष पूजा अर्चना की. (फोटो साभार: ANI)

गया: पांच दिवसीय यात्र पर भारत आए श्रीलंका के प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे सोमवार को बिहार के बोधगया में पहुंचे. बोधगया में महिंदा राजपक्षे ने महाबोधी मंदिर के गर्भगृह में विशेष पूजा अर्चना की.

इस दौरान महिंदा राजपक्षे ने महाबोधी मंदिर के परिसर का भी भ्रमण किया और पवित्र बोधि वृक्ष के नीचे ध्यान लगाया. वहीं, श्रीलंका के प्रधानमंत्री के साथ दो मंत्री, एक सांसद सहित 20 और भी लोग मौजूद हैं.

महिंदा राजपक्षे के बोधगया दौरे को लेकर पुलिस ने कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की थी. महिंदा राजपक्षे विशेष विमान से आज सुबह गया के अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचे. यहां से श्रीलंकाई पीएम सीधे महाबोधी मंदिर के लिए रवाना हुए.

आपको बता दें कि इसके पहले रविवार को श्रीलंकाई प्रधानमंत्री रविवार को वाराणसी भी पहुंचे थे. वहां भी उन्होंने काश मंदिर में विशेष पूजा अर्चना की थी. श्रीलंकाई प्रधानमंत्री इसके बाद काल भैरव मंदिर गए, जहां उन्होंने प्रार्थना की. राजपक्षे वाराणसी से 10 किलोमीटर दूर सारनाथ भी गए, जहां भगवान बुद्ध की अस्थियों का अवशेष देखा और उनकी प्रथम उपदेश स्थली धमेख स्तूप को नमन किया.