close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिहारः सदन में नेता प्रतिपक्ष के नहीं आने पर बीजेपी का हल्ला बोल, जेडीयू के तेवर नरम

नेता प्रतिपक्ष के विधानसभा सत्र के दौरान सदन में नहीं आने को लेकर बीजेपी के तेवर जहां गरम हैं. वहीं, उसकी सहयोगी जेडीयू के तेवर नरम दिख रहे हैं. 

बिहारः सदन में नेता प्रतिपक्ष के नहीं आने पर बीजेपी का हल्ला बोल, जेडीयू के तेवर नरम
मॉनसून सत्र में नेता प्रतिपक्ष नहीं मौजूद होने पर सियासत. (फाइल फोटो)

पटनाः नेता प्रतिपक्ष के विधानसभा सत्र के दौरान सदन में नहीं आने को लेकर बीजेपी के तेवर जहां गरम हैं. वहीं, उसकी सहयोगी जेडीयू के तेवर नरम दिख रहे हैं. पार्टी आरजेडी के अन्य बड़े नेताओं के होने की दुहाई दे रही है. इधर, आरजेडी का कहना है कि तेजस्वी भले ही सदन में नहीं आये, लेकिन मार्गदर्शन लगातार कर रहे हैं. 

राजनीति में बयानों के जरिये किये गये इशारे मायने रखते हैं और बार- बार राजनीति का रुख इन्हीं बयानों से तय होता रहा है. राज्य में नये राजनीतिक सकीरण के संकेत बनते दिख रहे हैं. आनेवाले दिनों में ये किस दिशा में जाते हैं, ये तो वक्त और हालात तय करेंगे, लेकिन अभी जो चल रहा है, वो बहुत कुछ कह रहा है. 

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और जेडीयू के नेताओं के बीच विरोध जगजाहिर है, लेकिन लोकसभा चुनाव के बाद जो हालात बने और आरजेडी की ओर से जिस तरह से रुख बदला गया. अब उसका असर जेडीयू में भी देखने को मिल रहा है. विधानसभा सत्र के दौरान तेजस्वी यादव सदन में नहीं आये, तो सत्ता में सहयोगी बीजेपी के नेता उन पर हमलावर दिखे. 

बीजेपी नेता भले ही तेजस्वी यादव पर बयानों के तीर छोड़ रहे हैं, लेकिन जेडीयू के नेता उन पर नजर नजर आ रहे हैं. उन्हें तेजस्वी यादव का सदन में नहीं आना- बड़ा मुद्दा नहीं लगता है.

जेडीयू तेजस्वी के मुद्दे पर नरम नजर आ रही है, तो आरजेडी के नेता कह रहे हैं कि तेजस्वी भले ही सदन में नहीं आये, लेकिन वो लगातार बिहार की राजनीति पर नजर रखे हुये हैं. दिशा-निर्देश दे रहे हैं. 

विधानसभा सत्र के दौरान जिस तरह से पटना में रहकर भी तेजस्वी यादव सदन में नहीं आये, उसको लेकर सवाल उठते रहे हैं, लेकिन अब सत्र पूरा हो चुका है और राजनीतिक दलों का रुख भी बदलता दिख रहा है, जो बिहार में आनेवाले दिनों की राजनीति की ओर इशारा करता है.