बिहार: जब्त ट्रक को छुड़ाने के लिए चेक पोस्ट में घुसे बदमाश, पुलिस ने रोका तो किया पथराव

बिहार के आरा के कोईलवर थाना क्षेत्र का इलाका उस वक्त रणक्षेत्र में तब्दील हो गया, जब जिला प्रशासन द्वारा ओवरलोड ट्रक को जब्त किया गया. पकड़े गए ट्रक को जबरन छुड़ाने कुछ बदमाश चेक पोस्ट में घुस आए. 

बिहार: जब्त ट्रक को छुड़ाने के लिए चेक पोस्ट में घुसे बदमाश, पुलिस ने रोका तो किया पथराव
आरा में चलाया गया सघन तलाशी अभियान.

आरा: बिहार के आरा के कोईलवर थाना क्षेत्र का इलाका उस वक्त रणक्षेत्र में तब्दील हो गया, जब जिला प्रशासन द्वारा ओवरलोड ट्रक को जब्त किया गया. पकड़े गए ट्रक को जबरन छुड़ाने कुछ बदमाश चेक पोस्ट में घुस आए. जब पुलिस ने इसका विरोध किया तो बदमाशों ने पुलिस पार्टी पर ही पथराव शुरू कर दिया. इस पत्थरबाजी की घटना में पुलिस के कई जवान चोटिल भी हो गए हैं, जिनका इलाज कोईलवर अस्पताल में चल रहा है.

मामला कोईलवर थाना क्षेत्र के झलकुनगर चेक पोस्ट का है. बताया जा रहा है कि आरा-छपरा फोरलेन स्थित झल्कुनगर चेक पोस्ट पर जिला प्रशासन द्वारा विशेष चेकिंग अभियान चलाकर सैकड़ों ओवरलोड ट्रक को जब्त किया गया था. पकड़े गए ओवरलोडेड ट्रक से जुड़े लोग प्रशासन की कार्रवाई से नाराज हो गए. इसके बाद जब्त ट्रक को छुड़ाने के लिए मंगलवार की देर रात अचानक कुछ लोग चेक पोस्ट में घुस आए और ट्रक को जबरन ले जाने लगे.

वहां मौजूद पुलिस जवानों ने विरोध किया. जब पुलिस जवान विरोध करने लगे तो बदमाशों ने हमला कर दिया. चेक पोस्ट में घुसकर कुर्सी समेत कई सामान तोड़ दिया गया. बदमाशों ने न सिर्फ तोड़फोड़ फायरिंग की, बल्कि पुलिस पार्टी पर पथराव भी शुरू कर दिया. इसमें कोईलवर थानाध्यक्ष समेत आधा दर्जन पुलिसकर्मी चोटिल हो गए. वहीं, घटना की जानकारी मिलते ही भोजपुर एसपी सुशील कुमार ने त्वरित कार्यवाही करते हुए मौके पर अतिरिक्त फोर्स भेजा. इसके बाद पुलिस ने इस मामले में पांच बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया.

इस मामले में कोईलवर थानाध्यक्ष ब्रजेश कुमार ने बताया कि ओवरलोडेड ट्रक को जब्त किया गया था, जिसे छुड़ाने के लिए कुछ लोग पुलिस चेक पोस्ट में जबरन घुस आए और ट्रक को ले जाने लगे. जब पुलिस ने इसका विरोध किया तो उन लोगों के द्वारा चेकपोस्ट में तोड़फोड़ करते हुए पुलिस पार्टी पर पथराव किया गया. इसमें कई पुलिसकर्मी घायल हो गये.