close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिहारः बारिश की वजह से गिरे बिजली की तार की चपेट में आया छात्र, मौत

18 वर्षीय श्याम कुमार इंटर में पढ़ाई कर रहा था. शुक्रवार को वह अपने दोस्त के यहां जा रहा था. तभी सड़क पर गिरे बिजली के तार के चपेट में आ गया.

बिहारः बारिश की वजह से गिरे बिजली की तार की चपेट में आया छात्र, मौत
बेगूसराय में करंट से छात्र की मौत हो गई.

बेगूसरायः बिहार राज्य के कई जिलों में लगातार बारिश स्थानीय लोगों पर कहर बड़पा रही है. वहीं, अधिकारियों की लापरवाही की वजह से लोगों को अपनी जान गवानी पड़ रही है. ताजा मामला बेगूसराय जिले का है जहां गिरे हुए बिजली के तार की चपेट में आक एक छात्र की मौत हो गई.

बेगूसराय के नयागांव थाना क्षेत्र के महेंद्रपुर में यह घटना घटी है. जहां बारिश के कारण गिरे बिजली के तार की चपेट में आने से एक छात्र की मौत हो गई. घटना के बाद इलाके में सनसनी मच गई है.

बताया जा रहा है कि परमानंद सिंह का बेटे की मौत हो गई है. 18 वर्षीय श्याम कुमार इंटर में पढ़ाई कर रहा था. शुक्रवार को वह अपने दोस्त के यहां जा रहा था. तभी सड़क पर गिरे बिजली के तार के चपेट में आ गया. इससे उसकी मौत घटना स्थल पर ही हो गई.

घटना की सूचना पर नयागांव थाना पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. वहीं, श्याम की मौत से उसके परिजनों में कोहराम मच गया है.

बहरहाल, सवाल यह है कि इस तरह की लापरवाही के लिए जिम्मेदार कौन है. अगर बारिश या तुफान से बिजली की तार गिरी थी तो उसमें करंट क्यों दौर रहा था. क्या किसी तरह की सूचना होने के बाद भी बिजली विभाग ने लापरवाही बरती जिससे छात्र की मौत हुई.

क्योंकि बिजली विभाग के संज्ञान में तार गिरने की बात है तो अगर काम सही ढंग से किया गया होता तो छात्र की मौत नहीं होती.