BSEB Result 2018 : इंटरमीडिएट के परिणाम आने के बाद छात्रों का हंगामा, कार्यालय के शीशे तोड़ जाहिर किया गुस्सा

बुधवार को बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट के रिजल्ट की घोषणा की गई और आज छात्रों ने बीएसईबी के कार्यालय के इंटर रिजल्ट को लेकर जमकर हंगामा किया. 

BSEB Result 2018 : इंटरमीडिएट के परिणाम आने के बाद छात्रों का हंगामा, कार्यालय के शीशे तोड़ जाहिर किया गुस्सा
प्रदर्शन कर रहे छात्रों की मांग है कि रिजल्ट में सुधार की आवश्यकता है.

पटना: बुधवार को बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट के रिजल्ट की घोषणा होने के बाद एक बार फिर से हंगामा बरपा है. बीएसईबी कार्यालय के बाहर गुरुवार (7 जून) को इंटर रिजल्ट को कुछ छात्रों ने जमरकर हंगामा किया. बीएसईबी कार्यालय के बाहर प्रदर्शन कर रहे छात्रों का कहना है कि इंटर के परिणामों में बोर्ड द्वारा धांधली की गई है. 

काउंटर के शीशे को तोड़ जाहिर किया गुस्सा
प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने पहले प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की और फिर कार्यालय के काउंटर के शीशों को तोड़ परिसर में ही धरने पर बैठ गए. प्रदर्शन कर रहे छात्रों की मांग है कि रिजल्ट में सुधार की आवश्यकता है और उसे दोबारा जारी किया जाना चाहिए. छात्रों का कहना है कि एक-एक नंबरों से छात्रों को फेल किया गया है और जानबूझ कर परेशान किया जा रहा है. कुछ छात्रों का ये भी कहना है परीक्षा देने के बाद भी रिजल्ट में अनुपस्थित दिखाया जा रहा है.

टॉपर को लेकर उठाए सवाल
छात्रों से बिहार बोर्ड की टॉपर कल्पना के रिजल्ट को लेकर भी सवाल उठाए हैं. छात्रों का कहना है कि कल्पना जब बिहार बोर्ड की छात्रा थीं और दिल्ली में ट्यूशन ले रही थी तो उनकी हाजिरी 75 फीसदी कैसे हो सकती है. 

क्या कहता है 2018 का रिजल्ट
आपको बता दें कि इंटरमीडिएट में इस साल 11 लाख 92 हजार छात्र शामिल हुए थे जिसमें से 6 लाख 31 हजार 243 छात्र पास करने में सफल हुए. वहीं पिछले बार जहां 35 फीसदी छात्र पास हुए थे वहीं इस साल छात्रों का पास प्रतिशत 52 फीसदी रहा है. आर्ट्स में कुल मिलाकर 275273 छात्र पास हुए और कॉमर्स में 46 हजार 381 छात्र पास होने में सफल हुए हैं. कॉमर्स में 50877 छात्र अपीयर हुए थे. 

वहीं, अगर टॉपर्स की बात करें तो सभी संकाय में इस बार लड़कियों ने प्रथम स्थान प्राप्त किया है. बिहार इंटरमीडिएट रिजल्ट में साइंस संकाय से शिवहर की कल्पना कुमारी ने पहला स्थान प्राप्त किया है. वहीं, ऑर्ट्स संकाय से सिमुलतला की कुसुम और मुजफ्फरपुर की निधि सिन्हा ने कॉमर्स में टॉप किया है. साइंस टॉपर कल्पना को 434 अंक प्राप्त हुए है. जबकि कुसुम को 424 अंक प्राप्त हुए हैं.

मामले को शांत करने में जुटी पुलिस
फिलहाल मौके पर पहुंची पुलिस छात्रों से बातचीत कर मामले को शांत कराने की कोशिश कर रही है.