पटना: छात्र-छात्राओं ने बिजली बचाने का दिया संदेश, पेंटिंग के जरिए बताए उपाय

एनटीपीसी (NTPC) पूर्वी क्षेत्र के रीजनल एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर एस नरेन्द्र ने कहा कि आज की तारीख में बिजली ही सबसे अहम चीज है और बिजली पर ही देश की तरक्की संभव है.

पटना: छात्र-छात्राओं ने बिजली बचाने का दिया संदेश, पेंटिंग के जरिए बताए उपाय
अच्छी पेंटिंग बनाने वाले छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया गया.

पटना: बिजली बचाना बहुत जरूरी है. इसको लेकर गुरुवार को पटना के अलग-अलग स्कूलों के छात्र और छात्राओं ने अपनी पेंटिंग के जरिए बिजली बचाने (Save electricity) का संदेश दिया. छात्र और छात्राओं ने पेंटिंग के जरिए ये समझाने की कोशिश कि आखिर बिजली कितनी जरूरी है.

इसके साथ ही इसे बचाने के लिए किस तरह के उपाय अमल में लाया जा सकता है. थर्मल पावर (Thermal Power) की जगह सोलर (Solar Energy) और एयर एनर्जी (Air Energy) का किस तरह से उपयोग किया जा सकता है.

इंदिरा गांधी (Indira Gandhi) तारामंडल में आयोजित इस पेंटिंग को एनटीपीसी (NTPC) पूर्वी क्षेत्र के रीजनल एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर एस नरेंद्र ने भी संबोधित किया. एस नरेन्द्र ने कहा कि आज की तारीख में बिजली ही सबसे अहम चीज है और बिजली पर ही देश की तरक्की संभव है.

इस दौरान अच्छी पेंटिंग बनाने वाले छात्र और छात्राओं को सम्मानित भी किया गया. बता दें कि बिजली को बचाने के लिए केंद्र और राज्य सरकार भी लगातार लोगों से अपील करती रही है. इसके लिए सरकार की तरफ से कई बार लोगों को बिजली बचाने के लिए जागरूक भी किया जाता रहा है.